दिल्ली

delhi

राहुल गांधी ने अमेरिका में ट्रक ड्राइवर से पूछा, कितना कमा लेते हो? जवाब सुन रह गए दंग

By

Published : Jun 13, 2023, 7:41 PM IST

Updated : Jun 13, 2023, 9:19 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में वाशिंगटन से न्यूयॉर्क की 190 किलोमीटर की दूरी ट्रक से तय की. इस दौरान राहुल गांधी को ट्रक ड्राइवर तेजिंदर सिंह ने बताया कि वह 8 से 10 हजार डॉलर कमा लेता है तो इस पर राहुल दंग रह गए. पढ़िए पूरी खबर...

Rahul Gandhi asked the truck driver in America
राहुल गांधी ने अमेरिका में ट्रक ड्राइवर से पूछा

नई दिल्ली :कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका यात्रा के दौरान एक ट्रक से सफर तय किया. इस दौरान उन्होंने वाशिंगटन से न्यूयॉर्क की 190 किलोमीटर की दूरी ट्रक से तय की. सफर के दौरान राहुल गांधी ट्रक के ड्राइवर तेजिंदर सिंह से बात करते रहे. अपने अनुभव साझा करने के दौरान जैसे ही तेजिंदर गिल ने अपनी आमदनी के बारे में बताया तो राहुल गांधी अवाक रह गए.

इसी क्रम में तेजिंदर सिंह ने राहुल गांधी के द्वारा कमाई के बारे में पूछने पर बताया कि वह महीने में 8 से 10 हजार डॉलर कमा लेता है. यदि इसे भारतीय रुपयों में देखा जाए तो भारतीय रुपयों के हिसाब से 6 लाख 50 हजार से 8 लाख 20 हजार रुपये तक होगा. इस तरह अमेरिका में ट्रक ड्राइवर की कमाई 8 लाख से अधिक है.

बातचीत में तेजिंदर ने राहुल गांधी को बताया कि अमेरिका में ट्रक ड्राइवरों को पुलिस के द्वारा परेशान नहीं किया जाता है. लेकिन अमेरिका में अधिक स्पीड पर चालान काटने की कार्रवाई जरूर की जाती है. तेजिंदर ने कहा कि अमेरिका में ट्रक चलाना कापी सुरक्षित है और यहां पर ड्राइवर अच्छा पैसा कमा लेते है, लेकिन भारत में ऐसा कुछ भी नहीं है. वहां पर तो परिवार को चलाना कठिन होता है.

इसी बीच राहुल गांधी से तेजिंदर सिंह के द्वारा पूछा जाता है कि कुछ गाने बजा लें? सिद्धू मूसेवाला के? उन्होंने आगे कहा, 'हम ट्रक वालों के कारण ही मैन्युफैक्चरर्स का काम चलता है. इस इंडस्ट्री में पैसा बहुत है जिन लोगों के पास इंवेस्ट करने का पैसा नहीं है, उनके लिए ये विकल्प अच्छा है. तेजिंदर ने मोदी सरकार की भी आलोचना करते हुए कहा कि वहां महंगाई बढ़ गई है और वादे पूरे नहीं हुए हैं.

बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी ने भारत में भी ट्रक ड्राइवर के साथ यात्रा की थी. इस दौरान भी उन्होंने ड्राइवर से बातचीत भी की थी. इस दौरान ड्राइवर ने बताया था कि उन्हें एक भी दिन छुट्टी नहीं मिलती और महीने में केवल 8-10 हजार की कमाई हो जाती है, जिससे परिवार चलाना मुश्किल हो जाता है.

ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी की ट्रक यात्रा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये जबरदस्त वीडियो

Last Updated : Jun 13, 2023, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details