दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 26, 2023, 6:30 PM IST

ETV Bharat / bharat

तब 'मीसा' के तहत लोगों को गिरफ्तार किया गया था, अब सीबीआई-ईडी कर रही है: राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा का मकसद केवल अरविंद केजरीवाल को खत्म करना है, क्योंकि उन्हें सिर्फ केजरीवाल से ही डर लगता है.

d;kfd
d;lfkjds

नई दिल्ली: शराब घोटाले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जब सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ के लिए चले गए, उसके बाद आम आदमी पार्टी के आधा दर्जन से अधिक नेताओं ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी-अपनी बात कही. इसी क्रम में पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पीएम मोदी को राहुल गांधी से नहीं, बल्कि अरविंद केजरीवाल से डर लगता है. जैसे-जैसे अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ेगी, वैसे-वैसे ये सीबीआई-ईडी के जरिए आप नेताओं पर हमले करते ही रहेंगे.

राघव चड्ढा ने कहा कि जब इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया था, तब मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट (मीसा) के तहत लोगों को गिरफ्तार किया गया था. सीबीआई-ईडी भी वही काम कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अरविंद केजरीवाल से जलते भी हैं, क्योंकि उनकी कैबिनेट में मनीष सिसोदिया जैसा काम करने वाला कोई नहीं है. मनीष सिसोदिया पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं. भाजपा का मकसद केवल अरविंद केजरीवाल को ख़त्म करना है. मनीष सिसोदिया का जुर्म सिर्फ इतना है कि उन्होंने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले अठारह लाख बच्चों के भविष्य को बदलने का काम किया है. आम आदमी पार्टी आंदोलन के गर्भ से निकली पार्टी है. हम इनसे नहीं डरते हैं.

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 18 लाख बच्चों और उनके माता-पिता से अपील करते हुए कहते हैं कि आपलोग मनीष सिसोदिया के जेल जाने पर अफसोस नहीं, गर्व करना. यह अफसोस करने वाली बात नहीं, बल्कि गर्व करने वाली बात है क्योंकि जब-जब जुल्मी जुल्म करता है, तब-तब उस जुल्म से लोहा लेने के लिए बहुत से क्रांतिकारियों को इंकलाब का नारा बुलंद करते हुए जेल जाना पड़ता है. अंग्रेजों से मुक्त कराकर भारत को आजाद कराने के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया. वे महीनों-सालों तक जेल में रहे. वैसे ही आज ये काले अंग्रेज सत्ता पर काबिज हैं. सत्ता के नशे में चूर भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए बहुत सारे लोगों को कुर्बानियां देनी पड़ सकती हैं.

राघव चड्ढा ने कहा कि 25 जून 1975 को प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लागू किया था. तब मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट (मीसा) लाया था और इसके अंतर्गत विपक्ष समेत लोगों को पकड़कर जेल में डाल दिया गया था. आज सीबीआई-ईडी और इनकम टैक्स भी वही काम कर रही है. यह कहने में मुझे कोई गुरेज नहीं है कि यह सीबीआई-ईडी और इनकम टैक्स आज के दौर का मीसा कानून बन चुका है. 70 के दशक में मीसा का इस्तेमाल कर नेताओं को जेल में डाला जाता था, आज सीबीआई-ईडी और इनकम टैक्स का इस्तेमाल कर विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला जा रहा है. लेकिन 1977 में जैसे सत्ता के नशे में चूर एक पार्टी को देश के लोगों ने सिंहासन से उखाड़कर फेंक दिया, वैसे ही 2024 में भी होने वाला है. ऐसा अभी से ही प्रतित होने लगा है. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी यह दिखाती है कि पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल से नफरत करते हैं क्योंकि मोदी सरकार की कैबिनेट में मनीष सिसोदिया जैसा काबिल और समर्पित एक भी मंत्री नहीं है, जो देश सेवा में जुटा हो. मोदी सरकार के तमाम मंत्रियों के कामकाज को जमा भी कर लिया जाए, तब भी वे मनीष सिसोदिया के कामकाज का मुकाबला नहीं कर पाएंगे.

राघव चड्ढा ने भाजपा से पूछा कि लगातार भाजपा आरोप लगाती आई है कि मनीष सिसोदिया ने 10 हजार करोड़ रुपए का घोटाला किया है. क्या भाजपा को यह पता है कि 10 हजार करोड़ रुपए में कितने जीरो होते हैं. 10 हजार करोड़ रुपए कहां गए? ईडी-सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर, पैतृक गांव, बैंक लॉकर और उनके दोस्तों-रिश्तेदारों के सारे ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन भाजपा की जांच एजेंसियों को एक नया पैसा नहीं मिला. क्योंकि यह सारे आरोप पूरी तरह से फर्जी और बनावटी हैं. भाजपा कुछ भी करके अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. इसके लिए भाजपा अरविंद केजरीवाल के लोगों को एक-एक करके जेल में डालना चाहती है. कोई घोटाला नहीं हुआ है, यह सिर्फ भाजपा के मन का घोटाला है. यह सिर्फ भाजपा के लोगों के मन की बीमारी है, जिसके चलते वो मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने जा रहे हैं. भाजपा की एजेंसियों को आज तक मनीष सिसोदिया के खिलाफ रत्ती भर भी सबूत नहीं मिला है, क्योंकि कोई घोटाला हुआ ही नहीं है.

ये भी पढ़ें: आजादी की लड़ाई ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ हुई, इतिहास रिपीट हो रहा, मोदी अडानी का रिश्ता क्या: राहुल गांधी

ABOUT THE AUTHOR

...view details