दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ के इस नगर निगम का क्रियेटिव स्लोगन 'मैं थुकेगा नहीं, मैं झुकेगा नहीं'

By

Published : Mar 21, 2022, 6:40 PM IST

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर नगर निगम (Ambikapur Municipal Corporation) पर पुष्पा इफेक्ट नजर आ रहा है. हाल ही में पॉपुलर हुई फिल्म पुष्पा का प्रचलित डायलॉग मैं झुकेगा नहीं... लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. इस डायलॉग के लोग दीवाने हैं और लोग इसकी नकल कर रहे हैं. ऐसे में स्वच्छता के क्षेत्र में नंबर वन शहर अंबिकापुर का नगर निगम शासन भी पुष्पा के प्रभाव से नहीं बच सका है. जानें पूरा मामला.

pushpa effect
छत्तीसगढ़

सरगुजा:फिल्म पुष्पा के चर्चित डायलॉग को नगर निगम ने अपने स्वच्छता अभियान से जोड़ लिया है. अब इससे जुड़े स्लोगन दीवारों पर लिखवाए जा रहे हैं. नगर निगम क्षेत्र की दीवारों के रंग रोगन का कार्य किया जा रहा है. अंबिकापुर नगर निगम ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से पुष्पा के डायलॉग को मिलाकर एक स्लोगन तैयार किया है. मैं थुकेगा नहीं मैं झुकेगा नहीं लेकिन कचरा देखेगा तो झुकेगा भी और डस्टबिन में डालेगा भी. नगर निगम द्वारा इस स्लोगन के जरिये लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया है.

अंबिकापुर नगर निगम पर पुष्पा इफेक्ट
नये स्लोगन के माध्यम से अंबिकापुर नगर निगम लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास कर रहा है. ताकि लोग सड़कों पर न थूकने और कचरा न फेंकने की आदत डालें. कचरे को डस्टबिन में ही डालें. अंबिकापुर नगर निगम फिल्म के डायलॉग के जरिए स्लोगन तैयार करने वाला संभवतः प्रदेश और देश का पहला निकाय है. अंबिकापुर नगर निगम नवाचार कार्यक्रम के लिए देश में जाना जाता है. स्वच्छता सर्वेक्षण में भी नगर निगम को ऐसे नवाचार के लिए अलग से हमेशा अंक भी मिलते रहे हैं.

अंबिकापुर नगर निगम पर पुष्पा इफेक्ट

यह भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में भगवान भोलेनाथ को नोटिस, 25 मार्च को तहसीलदार ने सुनवाई में बुलाया

मेयर ने क्या कहा?
इस नवाचार पर अंबिकापुर नगर निगम मेयर डॉ. अजय तिर्की (Ambikapur Municipal Corporation Mayor Dr Ajay Tirkey ) ने कहा कि किसी भी अच्छी फिल्म के डायलॉग को लोग तेजी से अपनाते हैं. हमने इसे स्वच्छता से जोड़कर पुष्पा फिल्म के डायलॉग से अपना भी स्लोगन तैयार किया है. इस स्लोगन का उद्देश्य यही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हों और स्वच्छता के प्रति जागरूक हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details