दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओडिशा में रेलवे ट्रैक पर गिरा पेड़, रोकी गई पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

ओडिशा में पुरी और हावड़ा के बीच शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस को रविवार को जाजपुर में बैतरणी रोड स्टेशन के पास बाधा का सामना करना पड़ा. ट्रैक पर पेड़ गिरने के कारण ट्रेन को रोकने पर मजबूर होना पड़ा.

By

Published : May 21, 2023, 8:03 PM IST

Updated : May 21, 2023, 8:27 PM IST

Puri Howrah Vande Bharat Express
ओडिशा में रेलवे ट्रैक पर गिरा पेड़

देखें वीडियो

जाजपुर:पुरी और हावड़ा के बीच नई शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस को रविवार को जाजपुर में बैतरणी रोड स्टेशन के पास एक बाधा का सामना करना पड़ा. तेज बारिश के कारण बिजली बाधित होने के बाद इसे बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा. रेलवे की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि पुरी से हावड़ा जाने वाली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन को बैतरणी रोड और मंजुरी रोड स्टेशनों के बीच शाम 4.30 बजे से रोका गया.

ईस्ट-कोस्ट रेलवे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भद्रक के पास तूफान के कारण क्षतिग्रस्त ओवरहेड तार के कारण ट्रेन को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा. ट्रेन को कुछ और समय के लिए रोका जाएगा, क्योंकि एक बड़ा पेड़ ट्रैक पर गिर गया है.

ये भी पढ़ें-Vande Bharat Express Train Accident: राजस्थान में वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार, ट्रेन से टकराया सांड, आगे का हिस्सा टूटा

इससे पहले शुक्रवार रात दिल्ली-अजमेर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से बांदीकुई स्टेशन के पास एक सांड टकरा गया. इससे ट्रेन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. रात भर इंजीनियरों ने ट्रेन को ठीक किया. उसके बाद शनिवार को सुबह ट्रेन का संचालन शुरू हो पाया. दरअसल, ट्रेन और सांड टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रेन के एयर ब्रेक सहित इंजन के अंदर की कई चीजें डैमेज हो गई.

मामले की जानकारी के बाद बांदीकुई स्टेशन से स्टाफ मौके पर पहुंचा. सांड के शव को रेलवे ट्रैक से हटाया गया. इंजीनियरों ने ट्रेन को चेक किया. उसके बाद ट्रेन को जयपुर के लिए रवाना किया गया. इस दौरान करीब 15 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही. ट्रेन में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी. रात को रेलवे के इंजीनियर ने ट्रेन का मरम्मत कार्य किया और शनिवार सुबह ट्रेन का संचालन फिर से शुरू हुआ.

Last Updated : May 21, 2023, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details