दिल्ली

delhi

मस्कट में फंसी पंजाबी महिला वतन लौटी, पति ने MEA से लगाई थी गुहार

By

Published : May 21, 2023, 5:31 PM IST

मस्कट में दो महीने से बंधक बनाकर रखी गई एक महिला भारतीय विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद वतन लौटी है. पीड़ित महिला शनिवार शाम कपूरथला के मोहल्ला लाहौरी गेट स्थित अपने घर पहुंची. महिला के पति ने भारतीय विदेश मंत्रालय से उसको वापस लाने की गुहार लगाई थी. महिला ने बताया कि अमृतसर और जालंधर की करीब 25 से 30 महिलाएं भी वहां फंसी हुई हैं.

Punjabi woman trapped in Muscat
मस्कट में फंसी पंजाबी महिला

कपूरथला:पिछले दो महीने से मस्कट में बंधक बनाकर रखी गई पंजाब की एक महिला वतन लौटी है. पीड़ित महिला के पति ने भारतीय विदेश मंत्रालय (एमईए) से मदद की गुहार लगाई थी. विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद उसे बचाया गया और भारत लाया गया है. पीड़ित महिला शनिवार शाम कपूरथला के मोहल्ला लाहौरी गेट स्थित अपने घर पहुंची.

एजेंट ने महिला को ₹70 हजार में बेचा:पीड़िता ने बताया कि अपने परिवार की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए वह घरेलू काम करने के लिए मार्च में ओमान के मस्कट गई थी. एजेंट ने उससे 70 हजार रुपये लिए लेकिन वहां पहुंचते ही उसे बेच दिया. एजेंट ने उसे बताया था कि मस्कट में उसे सफाई करनी होगी. साथ ही अच्छी सैलरी का भी वादा किया था.

पंजाब की और भी महिलाएं फंसी:वतन लौटीमहिला ने बताया कि मस्कट पहुंचने के बाद उसे पहले एक कार्यालय में ले जाया गया, जहां उसका पासपोर्ट और मोबाइल फोन ले लिया गया. उसे कई दिनों तक बिना खाना खाए कमरे में बंद रखा गया, जिससे वह बीमार पड़ गई. उन्होंने कहा कि अमृतसर और जालंधर की करीब 25 से 30 महिलाएं भी वहां फंसी हुई हैं. महिला ने बताया कि वे भी भारत वापस जाना चाहती हैं. महिला ने भारत सरकार से उनकी भी मदद करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान की महिला ने पंजाब के AAP नेता पर लगाया यौन शोषण का आरोप, आप नेता समेत 4 के खिलाफ FIR दर्ज

केंद्र सरकार से मदद की अपील:मस्कट में फंसी महिलाओं के परिवारों ने केंद्र सरकार से मदद की अपील की. अब पति ने भारत सरकार से एजेंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने वहां फंसी अन्य महिलाओं को वापस लाने के लिए मंत्रालय से गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details