दिल्ली

delhi

पंजाब पुलिस और BSF ने की पाक की नापाक कोशिश नाकाम, ड्रोन से गिराई गई हेरोइन बरामद

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 29, 2023, 12:34 PM IST

अमृतसर ग्रामीण थाना लोपोके की पुलिस और बीएसएफ पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए हैं. जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है. Heroin seized, BSF and Punjab Police, Luminous Strip For Night Indication, Police and BSF Recovered Two Packets Of Heroin

luminous strip for night indication
खेत में मिला हिरोइन का पैकट

अमृतसर :राज्य की सीमा से सटे पड़ोसी देश पाकिस्तान में बैठे शरारती तत्व पंजाब में नशे, हथियारों या ड्रोन के जरिए अवैध गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिशें की जाती हैं. जिन्हें बीएसएफ और पुलिस हर बार नाकाम कर देती है. ऐसा ही एक मामला अमृतसर ग्रामीण के लोपोके थाने के अंतर्गत आने वाले गांव रनिया से सामने आया है. जहां बीएसएफ और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

अमृतसर ग्रामीण थाना लोपोके की पुलिस और बीएसएफ पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए करोड़ों रुपये की हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए हैं. जिसमें दोनों पैकेट का वजन करीब एक किलो बताया जा रहा है. इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की बताई जा रही है. इस संबंध में बीएसएफ पंजाब ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी है.

इस संबंध में बीएसएफ ने बताया कि गुप्ता की सूचना के आधार पर बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान गांव रानिया के खेतों में हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए हैं, जिनका कुल वजन करीब एक किलोग्राम है. उन्होंने कहा कि हेरोइन के पैकेटों को सफेद टेप से लपेटा गया था. रात के संकेतों के लिए एक चमकदार पट्टी भी जोड़ी गई थी ताकि तस्कर आसानी से हेरोइन ढूंढ सकें.

बीएसएफ ने लिखा कि ड्रग्स को बढ़ावा देने की पाकिस्तानी तस्करों की एक और कोशिश को बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने नाकाम कर दिया है. यह सच है कि पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं कि सीमावर्ती राज्य होने के कारण पंजाब में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए ड्रग्स या हथियारों की घुसपैठ की कोशिश की गई है, लेकिन सतर्क बीएसएफ और पुलिस ने उन्हें दो टूक जवाब दिया है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details