दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेअदबी के आरोपियों की पीट-पीटकर हत्या की घटना अस्वीकार्य : अमरिंदर सिंह

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को जबकि कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में रविवार को कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या (Punjab Mob Killings) कर दी गई थी.

By

Published : Dec 21, 2021, 10:25 PM IST

Former CM Amarinder Singh
अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Former CM Amarinder Singh) ने अमृतसर और कपूरथला में कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने के दो आरोपियों को पीट-पीटकर मार डालने की घटनाओं (Punjab Mob Killings) की निंदा की है और इसे बिल्कुल अस्वीकार्य बताया है.

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को जबकि कपूरथला जिले के एक गुरुद्वारे में रविवार को कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी.

राजपुरा में मंगलवार को सिंह ने कहा, 'बेअदबी गलत है, लेकिन एक व्यक्ति को मार डालना भी गलत है. ये क्या तरीका है? देश में कानून है. अगर आप उसे (आरोपी को) एसजीपीसी कार्यालय ले जाते हैं, उससे पूछताछ करते हैं और इसके बाद उसे मार डालते हैं. क्या ये तरीका है? ये गैर-कानूनी है और बिल्कुल अस्वीकार्य है.'

उन्होंने कहा कि आरोपी को पुलिस के हवाले किया जाना चाहिए था और कोई भी सभ्य समाज ऐसी हत्याओं का स्वीकार नहीं कर सकता. वर्ष 2015 की बेअदबी की घटनाओं में न्याय नहीं मिलने के बाद जनता में रोष के मुद्दे और इसके चलते इस तरह की घटनाएं होने संबंधी सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पहले दिन से इस पर काम शुरू किया था.

यह भी पढ़ें-स्वर्ण मंदिर में बेअदबी: SIT गठित, बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग

उन्होंने कहा कि सबसे पहले सरकार को सीबीआई से जांच वापस लेने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी, जिसके बाद जांच शुरू की गई थी और पुलिस अधिकारियों समेत 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था जोकि अब जमानत पर हैं.

यह भी पढ़ें-कपूरथला में निशान साहिब की बेअदबी नहीं चोरी का मामला : पुलिस

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डालने को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता और यह पूरी तरह अस्वीकार्य है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details