दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 21, 2022, 4:06 PM IST

ETV Bharat / bharat

पंजाब के राज्य कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, सरकार फिर से बहाल करेगी पुरानी पेंशन योजना

पंजाब सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से बहाल करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि कैबिनेट बैठक में इस आशय का सैद्धांतिक फैसला लिया गया है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान
मुख्यमंत्री भगवंत मान

चंडीगढ़ (पंजाब): पंजाब सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने का शुक्रवार को सैद्धांतिक फैसला किया. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद घोषणा की कि सरकार ने दीवाली का तोहफा देते हुए पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि 'हमने कैबिनेट बैठक में इस आशय का सैद्धांतिक फैसला लिया है. इससे लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा. हम पंजाब को पुरानी पेंशन योजना के तहत ला रहे हैं.'

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना में शामिल होने का विकल्प दिया जाएगा. मान ने एक महीने पहले कहा था कि उनकी सरकार सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने पर विचार कर रही है.

पढ़ें:जम्मू कश्मीर प्रशासन ने महबूबा से सरकारी बंगला खाली करने को कहा

2004 में बंद कर दी गई पुरानी पेंशन योजना की बहाली राज्य सरकार के कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में से एक रही है. पिछले साल अगस्त में, आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता चीमा ने वादा किया था कि अगर पार्टी पंजाब में सत्ता में आयी तो पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल किया जाएगा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details