दिल्ली

delhi

पंजाब में फिर कैप्टन Vs सिद्धू की जंग : हरीश रावत नहीं निकाल पाए हल, अब सोनिया-राहुल करेंगे फैसला

By

Published : Aug 25, 2021, 5:49 PM IST

पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू गुट के चार मंत्रियों और तीन विधायकों ने देहरादून में पंजाब कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की, लेकिन हरीश रावत के दरबार में मसले का कोई हल नहीं निकला. आखिर में अब फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही करेंगे. हरीश रावत जल्द ही दिल्ली जाने वाले हैं.

पंजाब
पंजाब

देहरादून : राजधानी दून में चल रही पंजाब कांग्रेस की बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है. हरीश रावत का कहना है कि बैठक में उन्होंने सभी नेताओं की बातों को सुना और जो भी बातें हुई हैं, उससे लगता है कि तमाम मंत्री और विधायक सही मुद्दे उठा रहे थे. फिलहाल उन्होंने कहा है कि ये परिवार की लड़ाई है और जल्द ही इस मसले को हल कर लिया जाएगा. इस पूरे मामले को लेकर हरीश रावत 2 दिनों के अंदर पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली जा रहे हैं.

पंजाब के चारों मंत्रियों और तीनों विधायकों से मिलने के बाद हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने अपनी चिंता बताई है, वो पार्टी की जीत की संभावनाओं को लेकर भी चिंतित हैं. उन्होंने कहा कि उनका विरोध किसी व्यक्ति से नहीं है और वो चाहते हैं कि चुनाव में कांग्रेस एक स्पष्ट रोडमैप के साथ आगे जाए.

पढ़ेंःपंजाब कांग्रेस का विवाद सुलझा लिया जाएगा : हरीश रावत

इसके साथ ही हरीश रावत ने कहा कि सभी मंत्रियों एवं विधायकों की जिला और राज्य प्रशासन की कार्य पद्धति को लेकर भी कुछ शिकायतें थीं. कांग्रेस का कोई विधायक अगर अपने को असुरक्षित समझता है और प्रशासन उसको हराने की कोशिश कर सकता है या उसके खिलाफ काम कर सकता है तो ये बहुत चिंताजनक बात है. अगर किसी को किसी से कोई नाराजगी है तो ये कांग्रेस के रास्ते में नहीं आनी चाहिए. कांग्रेस के लिए बहुत आवश्यक है कि वो पंजाब में मिलकर चुनाव लड़े. मंत्रीगणों और विधायकों ने आश्वासन दिया कि उनका पार्टी और हाईकमान में पूरा विश्वास है.

हरीश रावत नहीं निकाल पाए हल.

उधर, पंजाब के कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का कहना है कि कांग्रेस में अपनी बात रखने के लिए एक प्रोटोकॉल होता है, पार्टी आलाकमान को कहा जाता है. उन्होंने हरीश रावत के आगे अपनी बात रख दी है. क्योंकि वह पंजाब के प्रभारी हैं और काफी हद तक वह भी उनकी बातों से सहमत हैं. उन्होंने कहा है कि वह इस पूरे मामले को लेकर आलाकमान से बात करेंगे.

चन्नी ने कहा कि जबतक वो सारे मुद्दे और सारे वादे पूरे नहीं हो जाते, जो चुनावों में विधायकों-मंत्रियों ने जनता से किए थे, तबतक वो जोरों-शोरों से पंजाब की आवाम और वहां के विधायकों की बात रखते रहेंगे. चन्नी ने कहा कि अगर यह मसले पूरे हो जाते हैं, तभी कांग्रेस के तमाम विधायक शांत हो पाएंगे.

सलाहकारों को संभालें सिद्धू

हरीश रावत का कहना है कि पार्टी आलाकमान ने सिद्धू को भी कहा है कि वो अपने सलाहकारों को संभालें, ताकि उनकी वजह से कांग्रेस में कोई विवाद पैदा न हो. रावत ने कहा कि फिलहाल बैठक में क्या हुआ-क्या नहीं, वो दिल्ली में अपने नेता और राहुल गांधी को अवगत कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details