दिल्ली

delhi

Punjab politics : CM मान बोले- सभी एक थाली के 'चट्‌टे-बट्‌टे', सिद्धू-मजीठिया ने भी साधा निशाना

By

Published : Jun 4, 2023, 7:18 PM IST

पंजाब में आप और मुख्यमंत्री के खिलाफ एकत्र हुई विरोधी पार्टियों के नेताओं पर सीएम भगवंत मान (Punjab Chief Minister Bhagwant Mann) ने तंज कसा है. इसको लेकर मान के द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद विरोधी दलों ने भी सीएम पर निशाना साधा है.

Punjab politics
पंजाब की राजनीति

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री के विरोध में पत्रकार बरजिंदर हमदर्द के पक्ष में एकजुट हुए विरोधी पार्टियों के नेताओं पर सीएम भगवंत मान (Punjab Chief Minister Bhagwant Mann) ने ट्वीट कर तंज कसा है. हालांकि सीएम मान ने अपने ट्वीट में बिना किसी का नाम लिए कांग्रेस, अकाली दल और भाजपा पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री के इस ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली नेता बिक्रम मजीठिया ने भी निशाना साधना शुरू कर दिया है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने ट्वीट में कहा- जब जनरल डायर को रोटियां खिलाने वाले, धार्मिक स्थानों पर टैंक चढ़ाने वाले, गुरु साहिबों की बेअदबियां करवाने वाले, देश को धर्म के नाम पर लड़ाने वाले, किसान विरोधी कानून बनाने वाले, तस्करों को गाड़ी में बठाने वाले, बात बात पर ताली मारने वाले, शहीदों की यादगारों से पैसे कमाने वाले हो जाएं सारे इकट्‌ठे तो इसे कहते हैं- एक थाली के चट्‌टे बट्‌टे.

बता दें कि पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सीनियर पत्रकार बरजिंदर सिंह हमदर्द को कुछ दिन पहले ही सम्मन भेजा था. उन्हें जालंधर से 18 किमी दूर जंग-ए-आजादी स्मारक को बनाते समय फंड्स के प्रयोग की चल रही जांच के लिए बुलाया गया था. गौरतलब है कि यह स्मारक भाजपा-अकाली सरकार के समय बना था और यह पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का ड्रीम प्रोजेक्ट था. इतना ही नहीं सम्मन की जानकारी मिलते ही सभी विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था. इसके बाद बरजिंदर हमदर्द ने विरोधी पार्टियों की एक बैठक भी बुलाई, जिसमें सभी सीनियर नेता पहुंचे और आप सरकार के खिलाफ अपना बयान दिया. इसी क्रम में कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू व अकाली नेता बिक्रम मजीठिया एक दूसरे के गले मिले थे. इसका आप नेताओं के साथ ही कांग्रेस नेताओं ने भी विरोध किया.

ये भी पढ़ें - पंजाब के राज्यपाल ने CM मान से मंत्री कटारूचक्क के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की

ABOUT THE AUTHOR

...view details