दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कृषि कानून निरस्त होने तक सावधान रहें किसान : चन्नी

पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab CM) चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब के विकास और समृद्धि को पटरी से उतारने की साजिशें रची जा रही हैं. जो लोग प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की घोषणा का स्वागत कर रहे हैं, वे भी इसमें शामिल हैं.

By

Published : Nov 21, 2021, 6:39 AM IST

चन्नी
चन्नी

बटाला (गुरदासपुर) : पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab CM) चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) ने किसानों से केंद्र द्वारा कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त किए जाने तक सतर्क रहने को कहा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अभी इस बारे में केवल घोषणा की है.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि उनकी सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है, जिनका पिछले एक साल से किसान विरोध कर रहे हैं.

पढ़ें :कृषि कानून वापसी पर बोले टिकैत-सरकार की तरफ से नहीं कोई पहल, किसानों के सभी कार्यक्रम तय

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यहां एक चीनी मिल की आधारशिला रखने के बाद चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों को निरस्त करने के बारे में अभी केवल घोषणा की है. पंजाबियों, विशेषकर किसानों को कृषि कानूनों को औपचारिक रूप से निरस्त होने तक सतर्क रहने की जरूरत है.

चन्नी ने कहा कि पंजाब के विकास और समृद्धि को पटरी से उतारने की साजिशें रची जा रही हैं. जो लोग प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की घोषणा का स्वागत कर रहे हैं, वे भी इसमें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि जब तक फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी नहीं दी जाती, इन कानूनों को निरस्त करना निराधार है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details