दिल्ली

delhi

रेल पटरियों से हटेंगे अवरोधक, पंजाब सरकार किया आश्वास्त : रेलवे बोर्ड प्रमुख

By

Published : Nov 6, 2020, 10:05 AM IST

पंजाब में किसान रेल पटरियों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसको लेकर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने रेलवे को शुक्रवार सुबह तक सभी अवरोधक हट जाने का आश्वासन दिया है.

railway
railway

नई दिल्ली : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि पंजाब सरकार ने रेलवे को आश्वासन दिया है कि प्रदर्शनकारियों द्वारा रेल परिसरों में लगाए गए सभी अवरोधकों को शुक्रवार की सुबह तक हटा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि शाम तक 31 अवरोधकों में से 14 को हटाया जा चुका है.

यादव ने कहा कि राज्य के अधिकारियों के साथ-साथ आरपीएफ की एक संयुक्त टीम का जमीनी सर्वेक्षण करने के लिए गठन किया गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि ट्रेनों को चलाना सुरक्षित है या नहीं.

उन्होंने कहा, हमें पंजाब सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया है कि शुक्रवार की सुबह तक सभी अवरोधक हटा दिए जाएंगे. बृहस्पतिवार को 31 अवरोधकों में से 14 को हटा दिया गया है. हमारी रखरखाव टीम तैयार हैं, जैसे ही पटरियां रेलवे के नियंत्रण में होंगी, हम ट्रेनों को चलाएंगे.

पढ़ें :-रेल मंत्री से मिले पंजाब के नेता, रेल सेवा शुरू करने का किया आग्रह

संसद से पारित तीन कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के कारण 24 सितंबर से पंजाब में ट्रेन सेवाएं निलंबित है. हालांकि अक्टूबर में कुछ दिनों के लिए इन्हें फिर से शुरू किया गया था, लेकिन ट्रेन के चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेन सेवाओं को फिर से रोक दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details