दिल्ली

delhi

सिद्धू ने सीएम चेहरा चुनने के AAP के सर्वेक्षण को बताया 'घोटाला'

By

Published : Jan 24, 2022, 3:12 PM IST

Updated : Jan 24, 2022, 8:09 PM IST

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल झूठे हैं और उनका झूठ पंजाब में नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि पंजाब में सीएम चेहरे के लिए AAP ने फ्रॉड किया है.

navjot singh sidhu
नवजोत सिंह सिद्धू

चंडीगढ़ : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे का चयन करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के सर्वेक्षण को सोमवार को एक 'घोटाला' और 'एक कपटपूर्ण कृत्य' करार दिया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने इसके खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. सिद्धू ने AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला करते हुए उन्हें चालबाज और पाखंडी कहा.

सिद्धू ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए निर्वाचन आयोग से 'फर्जी अभियान' चलाने के लिए AAP के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का अनुरोध किया. बता दें, AAP ने पिछले सप्ताह अपनी पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था. केजरीवाल ने दावा किया था कि उन्हें 'जनता चुनेगी अपना सीएम' अभियान के तहत 13 से 17 जनवरी तक 21.59 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली थीं और 93.3 प्रतिशत लोगों ने भगवंत मान का नाम दिया था. केजरीवाल ने कहा था कि सिद्धू को 3.6 फीसदी वोट मिले.

सिद्धू ने कहा कि इतने सारे कॉल एक निजी नंबर पर कुछ दिनों में प्राप्त नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा, 'अगर हम इस आंकड़े को गणितीय गणनाओं के हिसाब से देखने की कोशिश करते हैं, तो इसका कोई मतलब नहीं है. आमतौर पर, इस तरह की कॉल में कम से कम 15 सेकंड लगते हैं, फिर एक दिन में केवल 5,760 कॉल प्राप्त की जा सकती हैं और चार दिनों में 23,040 कॉल ही प्राप्त हो सकेंगी.'

उन्होंने कहा कि फर्जी खबरों को फैलाना और दुष्प्रचार पैदा करने का यह तरीका आदर्श आचार संहिता का पूर्ण उल्लंघन है और भारत के निर्वाचन आयोग को इस पर कड़ा संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि केजरीवाल किस तरह से पंजाब के लोगों को अपनी ‘गंदी चालों’ से ‘बेवकूफ’ बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप का यह अभियान लोगों को बेवकूफ बनाने की चाल के अलावा और कुछ नहीं है.

निर्वाचन आयोग को दी गई शिकायत में सिद्धू ने लिखा है कि आप को लगभग सात लाख व्हाट्सएप संदेश, 2.50 लाख वॉयस संदेश और लगभग आठ लाख वॉयस कॉल मिले. सिद्धू ने निर्वाचन आयोग से इस ‘‘फर्जी अभियान’’ को चलाने के लिए आप के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का आग्रह किया.

ईडी की छापेमारी को बताया 'राजनीतिक प्रतिशोध'
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई हालिया छापेमारी के समय पर रविवार को सवाल खड़े करते हुए इसे 'राजनीतिक प्रतिशोध' करार दिया था. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह किसी को क्लीन चिट नहीं दे रहे हैं. सिद्धू ने कहा कि अगर चुनावी घोषणापत्र में राज्य के लिए एक 'स्पष्ट एजेंडा' शामिल कर लिया जाए तो आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी कम से कम 70 सीटें जीतेगी.

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार के परिसरों समेत अन्य स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के सवाल के जवाब में सिद्धू ने केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि ईडी ने मामला दर्ज होने के लगभग चार साल बाद कार्रवाई की. उन्होंने कहा, 'मैं किसी को क्लीन चिट नहीं दे रहा. कृपया मुझे गलत न समझें. कानून को अपना काम करने दें.'

यह भी पढ़ें- सरदार अवतार सिंह ने भगवंत मान की उम्मीदवारी काे बताया पंजाब के साथ मजाक

पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने संगरूर से सांसद भगवंत मान को पार्टी का सीएम चेहरे घोषित किया है. AAP ने दावा किया था कि 20 लाख अधिक लोगों की राय लेने के बाद उसने यह फैसला किया है.

Last Updated : Jan 24, 2022, 8:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details