दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना के बीच आज नड्डा पश्चिम बंगाल में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

आज जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल में रैली करेंगे. बता दें कि 294 सदस्यीय बंगाल विधानसभा के लिए आठ चरण के विधानसभा चुनावों के 5वें चरण के लिए मतदान हो रहा है. अगले तीन चरण 22, 26 और 29 अप्रैल को होंगे.

By

Published : Apr 19, 2021, 7:10 AM IST

Updated : Apr 19, 2021, 7:32 AM IST

नड्डा
नड्डा

कोलकाता :पश्चिम बंगाल में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप की बीच चुनाव कराए जा रहे हैं. इन सबके बीच आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे.

जानकारी के मुताबिक नड्डा आज बंगाल में दो रोडशो, जनसभा और एक मीटिंग में शामिल होंगे.

नड्डा की पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ चार रैलियां

नड्डा का आज का कार्यक्रम

जेपी नड्डा आज सबसे पहले बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जाएंगे. यहां नड्डा दोपहर 12: 45 बजे चुनावी रोडशो करेंगे.

नड्डा बीरभूम में तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे. दिन के 3 बजे नड्डा बीरभूम में रोडशो करेंगे. रोडशो के बाद भाजपा अध्यक्ष 4:30 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम के 6 बजे नड्डा एक मीटिंग में शामिल होंगे.

नड्डा ने कई रैलियों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.

इससे पूर्व नड्डा ने पूर्वी वर्द्धमान जिले में यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह संविधान की रक्षा करने में विफल रही हैं.

उन्होंने कहा, सत्ता में आने के बाद से ही वह मां, माटी और मानुष की बात करती रही हैं. क्या हुआ मां का? पश्चिम बंगाल में बलात्कार, तेजाब हमले और घरेलू हिंसा के सबसे अधिक मामले हैं. उनकी सरकार केंद्र सरकार को अपराध के आंकड़े नहीं भेजती है. अब स्पष्ट हो गया है कि वह आंकड़े क्यों नहीं भेजतीं.

पढ़ें -पश्चिम बंगाल : मालदा में BJP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, TMC पर आरोप

राज्य में कृषि संबंधित ढांचा विकसित नहीं करने का मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र धान और आलू की उपज के लिए जाना जाता है लेकिन यहां के किसानों को उनकी उपज का पारिश्रमिक भी नहीं मिल पाता है.

कोरोना को देखते हुए प. बंगाल में चुनाव प्रचार को लेकर निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन

दूसरी तरफ, कोविड-19 के बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में निर्वाचन आयोग ने अपनी संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के समय में कमी करने समेत राजनीतिक दलों द्वारा किये जाने वाले प्रचार पर कुछ प्रतिबंध लगाये.

आयोग के आदेश के अनुसार, निर्वाचन आयोग ने रोजाना प्रचार खत्म होने का समय घटाकर शाम सात बजे तक कर दिया है. पहले रात 10 बजे तक चुनाव प्रचार किया जा सकता था.

आदेश में कहा गया है, प्रचार के दिनों के दौरान शाम सात बजे से सुबह दस बजे तक कोई रैली, जनसभा, नुक्कड़ सभा करने की अनुमति नहीं होगी और यह आदेश 16 अप्रैल की शाम सात बजे से प्रभावी हो गया है.

मतदान से पहले चुनाव प्रचार समाप्त होने की समय सीमा भी 48 घंटों से बढ़ाकर 72 घंटे कर दी गई है. राज्य में विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होने थे, इनमें से पांच चरणों के लिए मतदान संपन्न हो गया है और छठवें चरण के लिए मतदान 22 अप्रैल को है. आयोग द्वारा लगायी गई नयी बंदिशें अंतिम तीन चरणों (22, 26 और 29 अप्रैल) के लिए हैं.

Last Updated : Apr 19, 2021, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details