दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 12, 2021, 6:47 AM IST

ETV Bharat / bharat

प. बंगाल: आज कई चुनावी कार्यक्रमों में शामिल होंगे अमित शाह

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बंपर वोटिंग देखने को मिल रही है. वहीं, राज्य में हिंसा का दौर भी जारी है. देखना होगा कि पांचवें चरण में क्या होगा.

WestBengalElections2021
अमित शाह करेंगे रोड शो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव(West Bengal Assembly Elections) के पांचवें चरण में 6 जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में उत्तरी 24 परगना की 16 सीट, दार्जिलिंग की सभी 5 सीटों पर, नादिया की 8 सीटों पर, पूर्वी बर्धमान की 8 सीटों पर, जलपाईगुड़ी की सभी 7 सीटों पर और कैलिमपोंग की 1 सीट पर वोटिंग होगी.

बता दें, राज्य में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी पार्टी(Trinamool Congress) और भारतीय जनता पार्टी(BJP) के बीच देखा जा रहा है. बीजेपी शुरू से ही इन चुनावों को लेकर जोश में दिखाई दे रही है. पार्टी का हर बड़ा नेता यहां रैली कर रहा है. इसी सिलसिले में आज गृह मंत्री अमित शाह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

जानकारी के मुताबिक अमित शाह(Amit Shah) कैलिमपोंग में सुबह 11:30 बजे और सिलीगुड़ी में शाम 5 बजे रोड शो करेंगे. वहीं, धूपगुड़ी और हेमटाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी लगातार तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर रही है. चौथे चरण में कई हिस्सों में हिंसा देखने को मिली थी. इसको लेकर सीएम ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज करवा चुके हैं.

पढ़ें :कूचबिहार की घटना का राजनीतिकरण करना बेहद दुखद : अमित शाह

इससे पहले भी अमित शाह पश्चिम बंगाल में कई रोड शो कर चुके हैं. बता दें, बीजेपी ममता सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. बीजेपी ने चुनावी रैली में कहा था कि 2 मई को 'दीदी' गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details