दिल्ली

delhi

PUBG Addiction : बेटों ने मिलकर पिता को लगाई आठ लाख रुपये की चपत

By

Published : Dec 22, 2021, 3:34 AM IST

स्मार्टफोन की गिरफ्त में आती जा रही युवा पीढ़ी कई बार गंभीर संकट का कारण भी बनती है. ताजा घटनाक्रम तमिलनाडु का है. यहां पबजी गेम की लत के कारण दो बेटों ने मिलकर अपने ही पिता को आठ लाख रुपये की चपत लगा डाली. इस मामले में पुलिस ने मामला कर लिया है.

pubg concept photo
पबजी कॉन्सेप्ट फोटो

चेन्नई :'पूत कपूत तो का धन संचय, पूत सपूत तो का धन संचय' यह कहावत तमिलनाडु की एक घटना पर सटीक बैठती है. इस मामले में दो बेटों ने मिलकर अपने ही पिता को आठ लाख रुपये की चपत लगा दी है. पिता किराना दुकान मालिक हैं, दोनों बेटे 10वीं-12वीं कक्षा के छात्र हैं. मामला पबजी गेम खेलने के दौरान आठ लाख रुपये गंवाने का है.

चेन्नई के तेयनमपेट इलाके में दो बेटों के पिता- नटराजन किराना स्टोर चलाते हैं. उनके बेटे जो 10वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ाई करते हैं. पैसों की सेविंग करने के लिए नटराजन अपनी किराने की दुकान में एक गुप्त स्थान पर पैसे रखा करते थे.

नटराजन नया घर खरीदने का सपना संजो रहे थे. उन्होंने पाई-पाई जो़ड़कर 8 लाख रुपये जमा तो कर लिए, लेकिन उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनके अपने बेटे ही उनके सपनों के घर पर पानी फेरने का काम करेंगे.

दरअसल, नटराजन ने कुछ दिन पहले, नटराजन अपनी दुकान से 8 लाख रुपये गायब पाकर हैरान रह गए.

जिस जगह पर नटराजन पैसे रखते थे, वह एक गुप्त स्थान था. बाहरी लोगों की बात दो दूर उन्होंने घर के भी किसी सदस्य से इस बात को शेयर नहीं किया था. हालांकि, पैसों के गायब होने के बाद नटराजन ने अपने बेटों से पूछताछ की. नटराजन के बेटों ने काफी मशक्कत के बाद स्वीकार किया कि उनके पास चोरी की रकम है.

जानकारी के मुताबिक पबजी के आदी दोनों बेटों ने अपने 15 साल के दोस्त को पैसे दिए. दोनों ने पबजी खेल में उत्कृष्टता हासिल करने और बड़े लोगों के साथ संबंध बनाने के मकसद से पैसे अपने दोस्त को दे दिए.

नटराजन ने इस मामले में तेनामपेट थाने में (Teynampet police station) शिकायत दर्ज कराई. नटराजन के बेटे के दोस्त से पूछताछ करने पर उसने कहा कि उसने यह रकम अपने माता-पिता को दे दी है.

यह भी पढ़ें-बिहार के कटिहार में मोबाइल पर लगातार गेम खेलने से बच्चे की चली गई जान

जानकारी के मुताबिक नटराजन के दोनों बेटे पबजी गेम (natarajan PUBG game) खेलने के लिए अक्सर पड़ोसी राजशेखर और मेरिटा पुष्परानी (Rajasekar Merita Pushparani) के घर जाया करते थे. आठ लाख रुपये गायब होने का मामला गायब होने की बात सामने आने के बाद पता चला कि राजशेखर और मेरिटा पुष्परानी दोनों बेटों से अच्छी तरह से बात करते हैं और उन्हें पसंदीदा खाना भी परोसते हैं.

राजशेखर और मेरिटा पुष्परानी पर आरोप है कि उन्होंने नटराजन के दोनों ने पैसे लाने को कहा जिससे वे पबजी में उलझने के बावजूद हुए मनपसंद खाना खा सकें. पुलिस ने जांच के बाद दंपत्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कर लिया है. फरार दंपति की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details