दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल : उम्मीदवारों के चयन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल में आगामी चुनाव में उम्मीदवारों के चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं कोलकाता के हेस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यकर्ता ने मांग की कि उदयनारायणपुर और पंचला विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों को बदला जाए.

By

Published : Mar 15, 2021, 9:31 PM IST

Updated : Mar 15, 2021, 10:39 PM IST

भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध
भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में आगामी चुनाव में उम्मीदवारों के चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कोलकाता के हेस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यकर्ता उम्मीदवारों के चयन में बदलाव करने की मांग कर रहे थे. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुकुल रॉय और राजीब बंदोपाध्याय जैसे भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की.

सोमवार को कार्यकरताओं ने भाजपा के हेस्टिंग्स कार्यालय के सामने मुख्य रूप से दो विधानसभा क्षेत्रों पंचला और उदयनारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों को बदलने की मांग की.

भाजपा कार्यकर्ता ने मांग की कि उदयनारायणपुर से घोषित उम्मीदवार सुमित रंजन कर को भोला समुई से तुरंत बदला जाए. वहीं, पंचला समर्थकों की मांग मोहित घोंटी को रंजन पाल की जगह उम्मदीवार बनाया जाए. फिलहाल पाल हावड़ा (ग्रामीण) इकाई के अध्यक्ष हैं.

भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध

भाजपा समर्थकों ने उम्मीदवारों के चयन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि कुछ उम्मीदवारों के नामांकन के पक्ष में पैसे का लेनदेन भी हुआ है. आंदोलनकारी भाजपा समर्थक मुकुल रॉय और राजीब बंदोपाध्याय के खिलाफ मुखर थे.

इस बीट जब रॉय बीजेपी कार्यालय पहुंचे तब भी उत्तेजित बीजेपी समर्थकों ने उनके वाहन के सामने प्रदर्शन किया. हालांकि, बंदोपाध्याय सोमवार को भाजपा कार्यालय नहीं गए. दोपहर में जब भाजपा के लोकसभा सदस्य अर्जुन सिंह ने भाजपा कार्यालय में प्रवेश करने का प्रयास किया, तो उन्होंने भी उत्तेजित भाजपा कार्यकर्ताओं का सामना करना पड़ा.

सूचना के मुताबिक इस दौरान भाजपा समर्थकों और भाजपा कार्यालय के सामने मौजूद पुलिस दल के बीच हल्की हाथापाई भी हुई.

पढ़ें - शुभेंदु का बड़ा आरोप- ममता ने छिपाई जानकारी, रद्द हो नामांकन

शाम को भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया. हालांकि भाजपा नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की.

इस मामले में भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि यह कोई अलग घटना है. हालांकि भाजपा के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि इस तरहा की घटनाएं होती रहती हैं, यह विशेष रूप से तब होती हैं, जब एक निर्वाचन क्षेत्र से दो दावेदार होते हैं, लेकिन इस तरह के प्रदर्शन से बचना हमेशा बेहतर होता है.

Last Updated : Mar 15, 2021, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details