दिल्ली

delhi

नीलम और उसके साथियों के समर्थन में विभिन्न संगठनों ने किया प्रदर्शन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 29, 2023, 9:01 PM IST

Protest in Haryana: संसद सुरक्षा में सेंध लगाने वाली हरियाणा के जींद की रहने वाली नीलम आजाद और उसके साथियों के समर्थन में विभिन्न संगठनों ने नरवाना में प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे संगठनों ने नीलम और उसके साथियों की रिहाई की मांग की.

Protest in Haryana
Protest in Haryana

जींद:हरियाणा के जींद में नीलम आजाद और उसके साथियों के समर्थ में कई संगठनों ने प्रदर्शन किया. शुक्रवार को जींद के नरवाना शहर में रेलवे स्टेशन पर सभी संगठनों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. प्रदर्शन में सरकार द्वारा नीलम आजाद व उसके साथियों पर लगाई यूएपीए के विरोध में जोरदार नारेबाजी कर रोष जताया. उसकी रिहाई की मांग उठाई गई.

नीलम के समर्थन में प्रदर्शन: इसके बाद किसान मजदूर यूनियन की अगुवाई में सभी संगठनों ने नरवाना रेलवे स्टेशन से चल कर शहर के मुख्य मार्ग से लघु सचिवालय तक सरकार विरोधी नारे लगाकर प्रदर्शन किया. इस दौरान एसडीएम की अनुपस्थिति में राष्ट्रपति के नाम एसडीओ पशुपालन विभाग डॉ. अर्जुन सिंह को ज्ञापन सौंपा. भारतीय किसान यूनियन, जन संघर्ष मंच व भारतीय किसान एकता संगठन ने नीलम आजाद और उसके साथियों को समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि नीलम और उसके साथियों को जल्द रिहा किया जाए. उन्होंने कहा कि अन्य राजनीतिक बंदियों को भी जल्द रिहा किया जाए.

नीलम कि रिहाई का मांग पत्र एसडीओ को सौंपा

नीलम को रिहा करने की मांग: प्रदर्शन में पहुंचे खाप प्रतिनिधियों मजदूर किसान यूनियन के नेताओं ने पहले रेलवे स्टेशन पर फिर लघु सचिवालय में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि नीलम आजाद व उसके निर्दोष साथी को जल्दी रिहा किया जाए. वहीं, कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश ने कहा कि जब केंद्र में बीजेपी सरकार आई तो हर साल दो करोड़ बच्चों को रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन वो आज तक भी अमल में नहीं लाया गया.

क्या है पूरा मामला: बता दें कि 13 दिसंबर को नीलम संसद भवन के बाहर चलते स्मॉग क्रैकर के आगे प्रदर्शन करती नजर आई थी. उसे दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया. जिसके बाद पुलिस जींद में उसके घर पर रेड करने पहुंची. यहां से पुलिस उसे किसी तरह की फंडिंग के शक में उसके बैंक अकाउंट खातों की कॉपी, किताबें, डायरी लेकर गई थी. कोर्ट में अपील डालने के बाद भी नीलम से केवल उसके वकील को ही मिलने की इजाजत है.

ये भी पढ़ें:नीलम के समर्थन में हरियाणा-पंजाब के किसान संगठन, जींद में की महापंचायत, बोले- इस तरह से हक मांगना युवाओं का शौक नहीं मजबूरी है

ये भी पढ़ें:संसद सुरक्षा में सेंध मामला: हरियाणा में नीलम के घर पहुंची दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम, परिजनों से भी पूछताछ!

ABOUT THE AUTHOR

...view details