दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कल रामपुर पहुंचेंगी प्रियंका, किसान के परिवार से करेंगी मुलाकात

दिल्ली में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को ट्रैक्टर परेड के दौरान यूपी के रामपुर के रहने वाले एक युवा किसान नवरीत सिंह की मौत हो गई थी. गुरुवार को उसका त्रयोदशी कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी आ रही हैं. यहां पर वह मृतक किसान नवरीत सिंह के परिजनों से मुलाकात करेंगी.

By

Published : Feb 3, 2021, 11:04 PM IST

प्रियंका
प्रियंका

लखनऊ : दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के नवरीत सिंह नाम के 25 वर्षीय एक युवा किसान की मौत हो गई थी. गुरुवार को उसका त्रयोदशी कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी रामपुर पहुंच रही हैं. गुरुवार सुबह वे दिल्ली से रामपुर के लिए रवाना होंगी. इससे पहले प्रियंका गांधी हाथरस में एक दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश आईं थी. अब गुरुवार को वे रामपुर आ रही हैं. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इसकी पुष्टि की है.

सुबह डिबडिबा पहुंचेंगी प्रियंका गांधी
रामपुर जिले की बिलासपुर तहसील के डिबडिबा गांव निवासी 25 वर्षीय नवरीत सिंह उर्फ नेवी की दिल्ली में किसान आंदोलन के दौरान मौत हो गई थी. दो वर्ष पूर्व ही नवरीत की शादी हुई थी. किसान आंदोलन में शुरू से ही वह सक्रिय था. 23 जनवरी को अपने कई दोस्तों के साथ नवरीत ने दिल्ली कूच किया था. अचानक खबर आई कि किसान आंदोलन के दौरान नवरीत की मौत हो गई है, जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया था.

शुरुआत में यह भी बात सामने आई कि पुलिस की गोली से नवरीत की मौत हुई. हालांकि बाद में यह खबर सही नहीं निकली. सामने आया कि ट्रैक्टर पलटने की वजह से नवरीत के सिर में चोट लग गई थी, जिससे उसकी मौत हुई थी. नवरीत की मौत के बाद राजनीति भी गरमा गई थी. राजनीतिक दलों ने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था.

हाथरस के बाद अब रामपुर
बता दें कि हाथरस में हुई घटना के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और अपने भाई राहुल गांधी के साथ हाथरस आईं थी. इस दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई थी. इसे लेकर उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार को घेरा भी था. अब एक बार फिर वे रामपुर आ रही हैं. हालांकि इस बार उनके साथ राहुल गांधी नहीं आ रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details