दिल्ली

delhi

Priyanka Gandhi Himachal Tour: प्रियंका गांधी ने की आपदा प्रभावितों से मुलाकात, श्रमदान कर रही महिलाओं का बढ़ाया हौसला, केंद्र से की राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 12, 2023, 1:47 PM IST

Updated : Sep 13, 2023, 11:42 AM IST

प्रियंका गांधी आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने हिमाचल दौरे पर आईं हैं. उन्होंने कुल्लू जिले में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की समस्या सुनी. वहीं, मनाली में श्रमदान कर रही महिलाओं का हौसला बढ़ाया. (Priyanka Gandhi Himachal Tour) (Priyanka Gandhi Himachal Tour)

Priyanka Gandhi Himachal Tour
आपदा प्रभावितों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

आपदा प्रभावितों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

कुल्लू:कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी हिमाचल दौरे पर कुल्लू पहुंची. फिलहाल वह आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रही है. इस दौरान उन्होंने कहा आपदा में प्रदेश के लोगों का सहयोग सराहनीय रहा है. कांग्रेस सरकार भी इसी सहयोग की भावना से कार्य कर रही है. ताकि हिमाचल प्रदेश को जल्द से जल्द आपदा से मुक्त किया जा सके. जिला कुल्लू के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कांग्रेस सरकार आपदा के बाद से लगातार लोगों को राहत देने का काम कर रही है. इससे लोगों को काफी फायदा भी पहुंचा है.

केंद्र सरकार को हिमाचल की मदद करने को कहा: प्रियंका गांधी ने कहा की केंद्र सरकार को भी इस समय चाहिए कि वह प्रदेश की दिल खोलकर मदद करें. केंद्र की भाजपा सरकार इस समय यह बात बिल्कुल भी न सोचे कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है या भाजपा की. केंद्र सरकार को अपना कर्तव्य निभाना चाहिए. प्रदेश सरकार की आर्थिक रूप से मदद करनी चाहिए. प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वो राजनीति से ऊपर उठकर हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे ताकि हिमाचल के प्रभावितों की ज्यादा से ज्यादा मदद हो सके.

मनाली में प्रियंका गांधी ने कहा जिला कुल्लू के साथ-साथ पूरे हिमाचल में बारिश के चलते करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. आपदा आने के बाद से ही लगातार कांग्रेस सरकार यहां राहत देने का कार्य कर रही है. प्रदेश के लोग भी मुख्यमंत्री राहत कोष में दिल खोलकर अपना सहयोग दे रहे हैं. जिससे प्रदेश में प्रभावित लोगों की मदद हो रही है. प्रियंका ने आपदा प्रभावित रामशिला, पतली कूहल, रागड़ी और मनाली में विभिन्न इलाकों का दौरा किया.

प्रभावितों को दुख सुन भावुक हुईं प्रियंका गांधी: अपने दौरे में प्रियंका गांधी ने जगह-जगह पर बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों के साथ मुलाकात की. वहीं महिलाओं की पीड़ा सुनकर प्रियंका गांधी भी भावुक हो गई. ग्रामीण महिलाओं ने प्रियंका को बताया कि बाढ़ और भूस्खलन के चलते उनके मकान नष्ट हो गए हैं. खेत और बगीचों को भी खासा नुकसान हुआ है. ग्रामीण महिलाओं के पीड़ा सुन प्रियंका गांधी भावुक हो गई. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उनकी हर संभव मदद की जाएगी. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लगातार राहत देने की दिशा में काम कर रहे हैं. जिन लोगों की भूमि को नुकसान हुआ है, उन्हें भी सरकार की ओर से राहत दी जाएगी.

श्रमदान कर रही महिलाओं का बढ़ाया हौसला: प्रियंका गांधी ने इस दौरान मनाली के रागड़ी में श्रमदान कर रही महिलाओं से भी मुलाकात की. मनाली के रांगड़ी में बीते 10 दिनों से एनएचएआई की मदद करने के लिए स्थानीय कारोबारी जुटे हुए हैं. ताकि यहां पर सड़क से बड़ी गाड़ियों की आवाजाही जल्द से जल्द हो सके. प्रियंका गांधी ने श्रमदान में जुटी महिलाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा नारी शक्ति भी प्रदेश को इस आपदा से बाहर निकलने में अपना विशेष योगदान दे रही है और जल्द ही प्रदेश आपदा से मुक्त होगा.

ये भी पढ़ें:प्रियंका गांधी ने अडानी पर लगाया सेब बागवानों से लूट का आरोप, जानें Adani Company हिमाचल में किसानों से कैसे करती है डील?

Last Updated : Sep 13, 2023, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details