दिल्ली

delhi

प्रियंका गांधी गिरफ्तार, शांति भंग करने समेत कई धाराओं में FIR दर्ज

By

Published : Oct 5, 2021, 2:27 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 2:46 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन्हें सीतापुर में पीएसी गेस्ट हाउस में ही गिरफ्तार करके रखा गया है. प्रियंका गांधी को सोमवार तड़के लखीमपुर के पास हरगांव में हिरासत में लिया गया था.

गिरफ्तार हैं प्रियंका
गिरफ्तार हैं प्रियंका

सीतापुर : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpuri Kheri Violence) के पीड़ितों से मिलने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को गिरफ्तार कर लिया गया है. खबर है कि प्रियंका गांधी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. प्रियंका को सीतापुर के पीएसी गेस्ट में गिरफ्तार करके रखा गया गया है.

बता दें, रविवार को लखीमपुर खीरी में हिंसा भड़की थी और उसी रात प्रियंका लखनऊ पहुंच गई थीं. रात को ही प्रियंका लखीमपुर के लिए रवाना हो गई थीं और सोमवार तड़के उन्हें हरगांव में पुलिस ने उन्हें रोक दिया था. बताया जा रहा था कि प्रियंका को हिरासत में लिया गया है, लेकिन अब पता चला है कि उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लखीमपुर हिंसा से संबंधित एक वीडियो शेयर कर पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे थे. प्रियंका गांधी ने ऐलान किया था कि उन्हें चाहते तो पुलिस गिरफ्तार का सकती है, लेकिन वो बिना किसान परिवारों से मिले वापस नहीं लौटेंगी.

पढ़ें-प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला- आपकी सरकार ने बगैर किसी ऑर्डर-FIR के मुझे 28 घंटे से हिरासत में रखा

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य की योगी सरकार पर मंगलवार को हमला करते हुए कहा कि आवाज उठाने वाले लोगों के प्रति यूपी सरकार का रवैया लगातार हिंसात्मक और दमनकारी है. कांग्रेस महासचिव ने लखनऊ दौर पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और पूछा कि वह लखीमपुर खीरी उन परिवारों से मिलने क्यों नहीं जा रहे हैं, जिनके बेटों की 'बर्बरतापूर्ण तरीके से हत्या कर दी गई' और जहां हेलीकॉप्टर से जाने में यहां से सिर्फ 15 मिनट लगते हैं.

Last Updated : Oct 5, 2021, 2:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details