दिल्ली

delhi

president ujjain visit: सुबह 10 बजे उज्जैन पहुंचेंगे महामहिम, महाकाल का करेंगे दर्शन, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

By

Published : May 28, 2022, 11:07 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind visit ujjain) के उज्जैन दौरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह तैयार है. राष्ट्रपति सुबह 10 बजे महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचेंगे. उनका मिनिट टू मिनिट प्रोग्राम और रूट तय हो चुके हैं.

President Ramnath Kovind mp visit
राष्ट्रपति कोविंद का उज्जैन दौरा

उज्जैन।महामहिम रामनाथ कोविंद 29 मई को सुबह 10 बजे उज्जैन पहुंचेंगे. वे यहां महाकालेश्वर के दर्शन करेंगे. (Baba Mahakal darshan) इसके बाद कालिदास अकादमी के संकुल में होने वाले आयुर्वेद के महाअधिवेशन में शामिल होंगे. उनके आगमन के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. शहर को सजाने के साथ ही महाकाल मंदिर में भी विशेष सजावट की गई है. शनिवार को प्रशासन और पुलिस ने हेलीपेड से लेकर कार्यक्रम स्थल, महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन जैसे तय कार्यक्रमों का अंतिम रिहर्सल भी किया. इस दौरान ट्रैफिक रूट में भी कुछ बदलाव किए गए हैं.

श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध नहीं: vvip मूवमेंट को लेकर शहर में2000 से अधिक का पुलिस बल आईजी, डीआईजी, कमिश्नर रेंज के अधिकारी, प्रशासनिक टीम व 5 बीडीएस की टीमें तैनात की गई हैं. राष्ट्रपति के आस पास रहने वालों का कोविड टेस्ट भी कराया गया है. इसके अलावा मंदिर के पुजारी कर्मचारियों का भी वेरिफिकेशन किया गया.श्रद्दालु कार्तिक मण्डपम से दर्शन करेंगे जबकि गणेश मंडपम, नंदी हॉल में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. मंदिर में मोबाइल व बैग ले जाने पर भी दो दिनों तक प्रतिबंध है.

President Kovind in Bhopal: आज अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, भोपाल में ट्रैफिक रूट रहेगा डायवर्ट

ऐसा रहेगा महामहिम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

-महामहिम सुबह 9 बजे के आस-पास देवास रोड स्थित पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे.

-10 बजे कालिदास अकादमी में अखिल भारतीय आयुर्वेद के 59 वें महाधिवेशन में शामिल होंगे.

- दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच महाकाल मंदिर पहुचेंगे.

-महाकाल मंदिर में महामहिम की पत्नी, मप्र के गवर्नर, सीएम, गृह मंत्री, संस्कृति मंत्री, केंद्रीय आयुष मंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री, क्षेत्रीय सांसद व विद्यायक मौजूद रहेंगे.

-मंदिर में महामहिम महंत विनीत गिरी से भेंट करेंगे.

- मंदिर समिति महामहिम का शॉल श्रीफल देकर परंपरा अनुसार सम्मान करेगी.

-महाकाल के दर्शन के बाद महामहिम सर्किट हाउस देवास रोड स्थित विश्राम भवन में भोजन करेंगे.

-दोपहर 3 बजे इंदौर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. जहां से वे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details