दिल्ली

delhi

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में पीएम मोदी समेत 12 राज्यों के सीएम भी आमंत्रित

By

Published : Mar 23, 2022, 9:29 AM IST

योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार होने वाले ताजपोशी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हजारों की तादाद में अतिथियों को निमंत्रण दिया गया है. वहीं, कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों की सुरक्षा के लिए कड़ी व्यवस्था भी की गई है. इकाना स्टेडियम और उसके आसपास के क्षेत्र को सजाया जा रहा है.

योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटी भाजपा की नई सरकार के गठन की तैयारियां अब आखिरी दौर में है. मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में योगी आदित्यनाथ का नाम पहले से तय माना जा रहा है. ऐसे में मंत्रिमंडल का खाका क्या होगा, इस पर गहन मंथन चल रहा है. पुराने व नए चेहरों का सामंजस्य इस मंत्रिमंडल में दिख सकता है. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी का समारोह अबकी भव्य बनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है. इकाना स्टेडियम को सजाया जा रहा है. यहीं पर योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सूबे के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. इस समारोह की भव्यता को बढ़ाने के लिए कौन-कौन से इंतजाम किए गए हैं. इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों व पांच राज्यों के उपमुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है.

वहीं, इस समारोह में शामिल होने के लिए योग गुरू बाबा रामदेव के अलावा मथुरा-वृंदावन, अयोध्या, हरिद्वार समेत देश के कई संतों को भी निमंत्रण भेजा गया है. बात अगर तैयारियों की करें तो लखनऊ के 130 चौराहों को सजाने के साथ ही 2500 प्रवासियों को भी बुलाया गया है. इधर, स्टेडियम में 45000 स्थायी कुर्सियां लगाई गई हैं तो प्रशासन की ओर से 27000 अस्थायी कुर्सियों की व्यवस्था की जा रही है. पार्टी सूत्रों की मानें शपथ ग्रहण समारोह में करीब 72000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है और इसको देखते हुए तैयारियों पर विशेष ध्यान दिया गया है.

विधानसभा चुनाव परिणाम पर एक नजर

साथ ही बताया गया कि 25 मार्च को शाम 4 बजे के करीब राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा अन्य कई बड़े नेताओं व मंत्रियों के शामिल होने की बात है. वहीं, समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, त्रिपुरा के सीएम विप्लव दास, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल और कई अन्य राज्यों के बड़े नेता शामिल होंगे.

पढ़ें- जीतने की भूख पीएम मोदी की सबसे अच्छी आदत : हरीश रावत

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details