दिल्ली

delhi

Pravasi Bhartiya Sammelan 5 हजार कीलों से बनाया PM मोदी का पोट्रेट, एग्जीबिशन में लगेगी ये कलाकृति

By

Published : Jan 7, 2023, 10:14 PM IST

इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन (Pravasi Bhartiya Sammelan) को लेकर इंदौरवासियों में गजब का उत्साह है. कार्यक्रम स्थल पर लगने वाली एग्जीबिशन में एक खास तरह की नेल आर्ट आकर्षण का विषय है. इंदौर के एक आर्टिस्ट ने कीलों के माध्यम से पीएम मोदी का पोट्रेट तैयार किया है, जिसे यहां लगाया जाएगा. इस कलाकृति बनाने में 5 हजार कीलों का इस्तेमाल किया गया. ये कीलें विशेष तौर पर मुंबई से मंगाई गई थीं. आर्टिस्ट शफीक हाशमी ने ये कलाकृति मात्र 5 दिन में तैयार की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

5 हजार कीलों से बनाया PM मोदी का पोट्रैट

इंदौर।प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 जनवरी को इंदौर आने वाले हैं. जिस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी शिरकत करने वाले हैं, वहां पर एक एग्जीबिशन लगाई जाएगी. इस एग्जीबिशन में इंदौर के रहने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग आर्टिस्ट शफीक हाशमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कीलो के माध्यम से एक पोट्रेट तैयार किया है. इसे एग्जीबिशन में लगाया जाएगा. पीएम मोदी की ये कलाकृति काफी आकर्षक लग रही है. इसे भविष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपने की योजना है.

पीएम मोदी की हाइट के बराबर बनाया:इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच चुकी हैं. इसी कड़ी में कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित कई तरह की एग्जीबिशन भी लगी हुई हैं. इंदौर के आर्टिस्ट शफीक हाशमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक नेल आर्ट बनाया है, जो काफी सुर्खियों में बना हुआ है. बता दें कि नेल आर्ट को बनाने के लिए 72 वर्षीय शफीक हाशमी ने मात्र 5 दिन का समय लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जितनी हाइट है, उतनी हाइट का नेल आर्ट बनाया है. जिसमें तकरीबन 5000 कीलों का प्रयोग किया गया है.

मुंबई से मंगाई गईं विशेष कीलें :ये कीलें भी मुंबई से स्पेशल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेल आर्ट को बनवाने के लिए मंगवाई गईं. पीएम मोदी के प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने की जानकारी जब इंदौर में रहने वाले 72 वर्षीय नेल आर्टिस्ट शफीक हाशमी को लगी तो उन्होंने इंदौर के सांसद से प्रधानमंत्री से संबंधित नेल आर्ट बनाने का आग्रह किया. इसके बाद सांसद ने इंदौर जिला प्रशासन व अन्य लोगों से बात कर कार्यक्रम स्थल के अंदर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेल आर्ट बनाने की अनुमति दी. 5 दिनों की कड़ी मेहनत करने के बाद शफीक हाशमी ने नेल आर्ट को तैयार कर दिया, जो काफी सुर्खियों में है.

Indore कर रहा प्रवासी मेहमानों का इंतजार, स्वागत में दुल्हन की तरह सजा शहर

पीएम मोदी को सौंपना चाहते हैं नेल आर्ट :72 वर्षीय शफीक हाशमी इंदौर के डेली कॉलेज में पहले एडमिन के रूप में पदस्थ रहे हैं. इसके बाद रिटायरमेंट के बाद वह अपनी बेटी से मिलने के लिए विदेश यात्रा पर गए. इस दौरान उन्होंने वहां पर विभिन्न तरह की आर्ट एग्जीबिशन देखी और उसके बाद खुद ने भी यह दृढ़ संकल्प लिया कि वह भी कुछ अनोखा करेंगे. इसी क्रम में उन्होंने नेल आर्ट की तरफ रुख किया. उन्होंने कई तरह के आर्ट बनाए हैं. लेकिन जिस तरह से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेल आर्ट बनाया है, वह काफी सुर्खियों में बना हुआ है. वहीं नेल आर्टिस्ट शफीक हाशमी का कहना है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात होती है तो वह अपना द्वारा बनाए गए नेल आर्ट को भेंट भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details