दिल्ली

delhi

जिमनास्ट प्रणती नायक को तोक्यो ओलंपिक का टिकट

By

Published : Jun 29, 2021, 7:12 PM IST

Updated : Jun 29, 2021, 10:37 PM IST

एशियाई चैंपियनशिप में वॉल्ट में कांस्य पदक दिलाने वाली प्रणती नायक (pranati nayak) ने तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर लिया है. अंतरराष्ट्रीय जिमनास्टिक महासंघ (FIG) ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की.

प्रणती को तोक्यो ओलंपिक का टिकट
प्रणती को तोक्यो ओलंपिक का टिकट

नई दिल्ली :एशियाई चैंपियनशिप में वॉल्ट में कांस्य पदक दिलाने वाली प्रणती नायक (pranati nayak) ने तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर लिया है. अंतरराष्ट्रीय जिमनास्टिक महासंघ (FIG) ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की. एशिया चैंपियनशिप जिसे मई में होना था, कोरोना के कारण इसे रद्द किया गया था. उसके बाद उन्होंने रिएलोकेशन के आधार पर कोटा हासिल किया.

प्रणती के कोच लखन शर्मा ने कहा, 'हमें सोमवार की शाम जिमनास्टिक की अंतरराष्ट्रीय संस्था से इस बारे में पुष्टि मिली कि प्रणती को ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए कॉन्टिनेंटल कोटा रिएलोट किया गया है.'

ये भी पढ़ें -नडाल के बाद सेरेना विलियम्स ने टोक्यो ओलंपिक से वापस लिया अपना नाम

कोलकाता से आने वाली 26 वर्षीय जिमनास्ट ने मंगोलिया में हुए 2019 एशियाई चैंपियनशिप में वॉल्ट में कांस्य पदक जीता था. शर्मा ने कहा, 'प्रणती को रिएलोटेड कॉन्टिनेंटल कोटा इसलिए मिला है क्योंकि उन्होंने 2019 एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था. 2020 के कई टूर्नामेंट कोरोना के कारण प्रभावित हुए थे.'

भारतीय जिमनास्टिक महासंघ ( GFI) के अनुसार, चूंकि तोक्यो में मई के अंतिम सप्ताह में होने वाली एशियाई चैंपियनशिप को महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था, जिसकी वजह से अप्रयुक्त कॉन्टिनेंटल कोटा केवल एशियाई क्षेत्र के योग्य एथलीट को फिर से आवंटित किया गया.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jun 29, 2021, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details