दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कैप्टन अमरिंदर की लोकप्रियता से सोनिया-राहुल को था डर, इसलिए लिया इस्तीफा: प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर एक लोकप्रिय नेता हैं. वे सोनिया गांधी और राहुल गांधी से ज्यादा लोकप्रिय होने लगे थे. उनकी बढ़ती लोकप्रियता से सोनिया और राहुल गांधी डर गए, जिसकी वजह से उन्हें सीएम के पद से ही हटा दिया गया.

By

Published : Sep 19, 2021, 5:02 PM IST

Updated : Sep 19, 2021, 8:14 PM IST

प्रह्लाद जोशी
प्रह्लाद जोशी

दावणगेरे : कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब पंजाब में नए मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में मंथन शुरू हो गया है. वहीं, पंजाब में घट रहे सियासी घटनाक्रम पर उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के आलाकमान को कैप्टन अमरिंदर सिंह की लोकप्रियता से डर लगने लगा था, जिसकी वजह से उन्हें सीएम के पद से हटा दिया गया.

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर एक लोकप्रिय नेता हैं. वे सोनिया गांधी और राहुल गांधी से ज्यादा लोकप्रिय होने लगे थे. उनकी बढ़ती लोकप्रियता से सोनिया और राहुल गांधी डर गए, जिसकी वजह से उन्हें सीएम के पद से ही हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि जो लोग अब पंजाब की सीएम को लेकर परेशान है, वे क्या हमसे सवाल करेंगे. उन्हें जवाब देने का कोई फायदा नहीं है.

पढ़ें :सीएम पद छोड़ने से चंद घंटे पहले आहत अमरिंदर का वह पत्र जिसने कांग्रेस को कस्मकश में डाला

सुखजिंदर सिंह बन सकते हैं अगले सीएम

पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री को लेकर सुखजिंदर रंधावा का नाम सबसे आगे चल रहा है. इस नाम पर कांग्रेस आलाकमान से हरी झंडी मिलने का इंतजार है. कांग्रेस आलाकमान जल्द इस नाम पर आखिरी मुहर लगा सकते हैं. 62 साल सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब के डेरा बाबा नानक सीट से विधायक हैं. इस वक्त वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और उनके पास सहकारिता और जेल विभाग है.

पढ़ें :दो डिप्टी सीएम के साथ सुखजिंदर रंधावा संभालेंगे पंजाब की कमान?, सोनिया गांधी लेंगी अंतिम फैसला

पंजाब में दो डिप्टी सीएम

पंजाब में सियासी समीकरण को साधने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने दो डिप्टी सीएम बनाने का फैसला लिया है. दलित समुदाय से आने वाली अरुणा चौधरी पंजाब की डिप्टी सीएम बनेंगी, जबकि हिन्दू कोटे के तहत भारत भूषण आशू को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा.

अंबिका सोनी का सीएम बनने से इनकार

कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी ने पंजाब के अगले सीएम बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. उन्होंने कहा कि पंजाब के अगले मुख्यमंत्री एक सिख को बनाया जाए.

Last Updated : Sep 19, 2021, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details