दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

स्कूल के मैदान में नमाज पढ़ने पर प्रज्ञा ठाकुर ने जताई आपत्ति

भोपाल के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक दो में बनी एक अस्थाई मस्जिद में नमाज अदा की जा रही थी. इसी दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर वहां पहुंच गईं और स्कूल के मैदान में बनाई गई इस अस्थाई मस्जिद में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई, जिसके बाद विवाद.खड़ा हो गया.

By

Published : Oct 22, 2021, 9:15 PM IST

स्कूल के मैदान में नमाज पढ़ने पर प्रज्ञा ठाकुर ने जताई आपत्ति
स्कूल के मैदान में नमाज पढ़ने पर प्रज्ञा ठाकुर ने जताई आपत्ति

भोपाल :बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अस्थाई मस्जिद में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई है. भोपाल के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 में बनी एक अस्थाई मस्जिद में नमाज अदा की जा रही थी. इसी दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर वहां पहुंच गईं और स्कूल के मैदान में बनाई गई इस अस्थाई मस्जिद में नामज पढ़ने पर आपत्ति जताई जिसके बाद विवाद..खड़ा हो गया.

उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल से इसकी शिकायत करते हुए आपत्ति दर्ज कराई कि स्कूल मैदान में नमाज पढ़ना ठीक नहीं है मुझे इससे आपत्ति है. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा होने से कैम्पस में बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं. साध्वी ने आरोप लगाया कि पहले यहां 10-15 लोग ही नमाज पढ़ने आते थे, अब यह संख्या 300 के आसपास हो गई है, जिससे कैम्पस का माहौल खराब हो रहा है.

RAW

उन्होंने प्रिंसिपल से सावल पूछते हुए कहा कि आपने इन्हें रोकने की कोशिश क्यों नहीं की. हालांकि उन्होंने पूरे मामले पर सफाई देते हुए यह भी कहा कि देश में सबको आराधना करने का अधिकार है, लेकिन जबरदस्ती आराधना करना और स्कूल के मैदान में अस्थाई मस्जिद बना कर नमाज अदा करना ठीक नहीं है. प्रज्ञा ठाकुर का कहना था कि केंद्रीय विद्यालय में 12 वीं कक्षा तक की बड़ी बच्चियां भी पढ़ती हैं, जो असुरक्षित हैं.

पढ़ें -देश पंथनिरपेक्ष, फिर विधानसभा में नमाज़ के लिए कमरा क्यों !

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में 7 नंबर बस स्टॉप स्थित केंद्रीय विद्यालय कैंपस में एक धार्मिक स्थल निर्माण की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं. इस दौरान स्कूल की बाउंड्री के अंदर अवैध तरीके से अस्थाई मस्जिद का निर्माण दिखाई दिया. मस्जिद में 300 से ज्यादा लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे थे.

इस संबंध में सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने स्कूल के प्रिंसिपल से ऐसा होने की वजह जाननी चाही, जिसका स्कूल प्रिंसिपल कोई सटीक जवाब नहीं दे सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details