दिल्ली

delhi

डेरा बाबा नानक के एसडीएम कार्यालय व बस स्टैंड पर खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर

By

Published : Jul 4, 2022, 11:24 AM IST

गुरुदासपुर के डेरा बाबा नानक के एसडीएम आफिस के अलावा बस स्टैंड पर खालिंस्तान जिंदाबाद के पोस्टर लगाए गए थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इन्हें हटाने के साथ ही जांच शुरू कर दी है.

Khalistan Zindabad posters at SDM office and bus stand
एसडीएम कार्यालय व बस स्टैंड पर खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर

गुरदासपुर :पंजाब के गुरुदासपुर के सीमावर्ती शहर डेरा बाबा नानक में एसडीएम कार्यालय और बस स्टैंड पर खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर देखे गए. हालांकि ये पोस्टर हाथ से लिखे गए थे, जिन पर सिख समुदाय जिंदा है और बदल लेगा के अलावा संत जनरैल सिंह भिंडरावाले जिंदाबाद, खालिस्तान जिंदाबाद व हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लिखे हुए थे. फिलहाल पुलिस पोस्टर को हटा देने के साथ आगे की जांच कर रही है.

बता दें कि शरारती तत्वों के द्वारा तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है. अभी कुछ दिन पहले कलानौर की तहसील के बाहर खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर देखे गए थे. इससे पहलेफरीदकोट में सेशन जज की कोठी के बाहर 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लिखे मिले थे. इसका पता चलते ही पुलिस ने काले रंग के पेंट से नारे मिटा दिए थे. फरीदकोट में इससे पहले भी पार्क की दीवार पर यही नारे लिखे हुए थे. इस घटना का पता चलते ही फरीदकोट पुलिस हरकत में आ गई. पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी गई है. इसके अलावा सेशन जज की कोठी के आसपास के सीसीटीवी के फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

बता दें कि पहले भी फरीदकोट की बाजीगर बस्ती के पार्क में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे मिले थे. नगर कौंसिल के सफाई कर्मचारी ने सबसे पहले इसे देखा और तुरंत पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद नारे को पेंट से मिटा दिया गया. पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च पर हिंसा हो चुकी है. शिवसेना के मार्च का कुछ सिख संगठन ने विरोध जताया. जिसके बाद हालात बिगड़ गए और दोनों तरफ से पत्थरबाजी हो गई.

ये भी पढ़ें - फरीदकोट में सेशन जज के घर की दीवार पर लिखा 'खालिस्तान जिंदाबाद'

ABOUT THE AUTHOR

...view details