दिल्ली

delhi

Opposition Meeting: 'ये नीतीश कुमार है.. मोदी जी का खासमखास', केजरीवाल समर्थक ने लगाया पटना में पोस्टर

By

Published : Jun 22, 2023, 1:04 PM IST

Updated : Jun 22, 2023, 1:12 PM IST

बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को विपक्षी एकता की बैठक होने जा रही है. महागठबंधन इस बैठक के लिए काफी कुछ होमवर्क करके तैयार बैठी हुई है. वहीं बीजेपी ने भी अपने दफ्तर के बाहर पोस्टर (Poster Politics in Bihar) लगाकर इस एकजुटता बैठक को 'ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान महासम्मेलन' लिखकर निशाना साधा है. वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी का पोस्टर भी सुर्खियां बटोर रहा है.

विपक्षी दलों की बैठक से पहले पोस्टर पॉलिटिक्स
विपक्षी दलों की बैठक से पहले पोस्टर पॉलिटिक्स

विपक्षी दलों की बैठक से पहले पोस्टर पॉलिटिक्स

पटना: एक ओर जहां अरविंद केजरीवाल विपक्षी एकता बैठक में शामिल होने पटना आ रहे हैं, वहीं उनकी ही पार्टी के सदस्य नीतीश के खिलाफ पोस्टर चिपकाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कस रहे हैं. ये पोस्टर भी ठीक बीजेपी ऑफिस के मुख्य गेट के सामने लगाया है. पोस्टर में अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री उम्मीदवार दिखाया गया है. लिखा गया है कि ''न आशा है, ना विश्वास संभल कर रहना देश के लोगों, ऐ नीतीश कुमार है. मोदी जी का खासम खास है.''पोस्टर के जरिए बताया गया है किअरविंद केजरीवाल के अलावा विपक्ष में कोई दूसरा चेहरा नहीं है.

ये भी पढ़ें- Opposition Meeting: 'जब हमारे मुद्दे एक तो वोट का बिखराव क्यों होने दें?' तेजस्वी ने कहा- मिलकर लड़ेंगे चुनाव


'केजरीवाल का डबल स्टैंडर्ड?' : बता दें कि आम आदमी पार्टी के तरफ से जो पोस्टर लगाए गए हैं उसमें संपर्क सूत्र 'विकास कुमार ज्योति' के तरफ से लगाया गया है. इस पोस्टर के लगने से यह साफ झलक रहा है कि आम आदमी पार्टी, नीतीश कुमार के खिलाफ में यह पोस्टर लगाया है. पोस्टर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर है. तो दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हाथ में हाथ पकड़े हुए तस्वीर है. पोस्टर में भावी प्रधानमंत्री 2024 का अरविंद केजरीवाल लिखा हुआ है. जिससे यह साफ झलक रहा है कि नीतीश कुमार पर आम आदमी पार्टी का तंज है.


'दो महीने में पलटी मारने वाले हैं नीतीश': ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान आम आदमी पार्टी के सदस्य विकास कुमार ज्योति ने कहा कि ''नीतीश कुमार कई बार पलटी मार चुके हैं. एक बार फिर से नीतीश कुमार पलटी मारने की तैयारी में हैं. विपक्षी एकजुटता की बैठक नहीं है, बल्कि सब लोग मिलकर 2024 लोकसभा चुनाव के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार का चेहरा तय करेंगे. प्रधानमंत्री के सामने अगर विपक्ष में कोई बड़ा चेहरा है, तो वह है अरविंद केजरीवाल. इसलिए इस विपक्ष की बैठक में हम ऐलान करते हैं कि अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री का चेहरा तय किया जाएगा.''

राहुल गांधी सांसद सदस्य ही नहीं तो उम्मीदवार कैसे? : राहुल गांधी को लेकर विकास कुमार ज्योति ने कहा कि जब राहुल गांधी सांसद सदस्य ही नहीं है तो प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कैसे हो सकते हैं? उन्होंने कहा की आम आदमी पार्टी कr तरफ से हम बड़ा ऐलान कर रहे हैं कि बिहार में सत्ता परिवर्तन होने वाला है. नीतीश कुमार फिर पलटी मारने वाले हैं जिसका समय दो महीना है. गांधी मैदान में 15 अगस्त को दूसरा मुख्यमंत्री झंडा फहराएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का चेहरा अरविंद केजरीवाल हैं. कौन साथ में रहता है, कौन नहीं रहता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. यह पोस्टर तंज नहीं है बल्कि हकीकत है.

Last Updated : Jun 22, 2023, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details