दिल्ली

delhi

CG : जल्द खत्म हो सकता है सिलगेर आंदोलन! ग्रामीणों और प्रशासन के बीच हुई सकारात्मक चर्चा

By

Published : Jun 9, 2021, 1:16 AM IST

27 दिनों से जारी सिलगेर आंदोलन (Silger movement) गुरुवार को खत्म हो सकता है. दरअसल कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए ग्रामीणों की ओर से सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (social worker Soni Sori ) और प्रशासन की ओर से कई अधिकारियों के बीच सकारात्मक चर्चा (Positive discussion) हुई है.

सिलगेर आंदोलन
सिलगेर आंदोलन

सुकमा:27 दिनों से सिलगेर में चल रहा आंदोलन बुधवार को खत्म हो सकता (end Silger movement) है. मंगलवार की दोपहर 12 बजे जिला प्रशासन की टीम ने आंदोलन कर रहे ग्रामीणों से वार्ता करने तर्रेम पहुंची थी. आंदोलन कर रहे ग्रामीणों की ओर से एक प्रतिनिधि मंडल भी जिला प्रशासन से चर्चा करने के लिए सामने आया था.

इनके बीच हुई चर्चा

ग्रामीणों की तरफ से सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (social worker Soni Sori ) और अन्य 8 से 10 लोग वार्ता में शामिल हुए. जिला प्रशासन की ओर से डीआईजी कोमल सिंह, कलेक्टर रितेश अग्रवाल और एसपी कमलोचन कश्यप ने ग्रामीणों से चर्चा की है. चर्चा लगभग दो घंटे तक चली थी.

ग्रामीणों और प्रशासन के बीच हुई सकारात्मक चर्चा

गुरुवार को खत्म होगा आंदोलन: सोनी सोरी

ग्रामीणों की ओर से सोनी सोरी ने प्रशासन की टीम से बात की. सोनी सोरी ने कहा कि कोरोना को देखते हुए हमारा प्रतिनिधि मंडल कल कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगा. इस आंदोलन को गुरुवार को खत्म करने की बात भी सोनी सोरी ने कही है. सोरी ने ये भी कहा कि कोरोना काल चल रहा है. कोरोनाकाल में हजारों की संख्या में ग्रामीण आंदोलन कर रहे हैं. जिससे कोरोना मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में ग्रामीण महामारी को रोकने के लिए आंदोलन को खत्म करने पर भी विचार कर रहे हैं.

पढ़ें -असम : मेक्सिको में पेड़ लगाएंगे फॉरेस्ट मैन ऑफ इंडिया जादव पायेंग

कोरोना टेस्ट के लिए कर रहे तैयारी

सोनी सोरी ने कहा कि हम कोरोना टेस्ट करवाने के लिए प्रशासन की मदद करने की तैयारी कर रहे हैं. कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने भी ग्रामीणों की बातें सुनकर उन्हें आश्वासन दिया है. कलेक्टर ने कहा है कि शासन की सारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को मिलेगा. वहीं एसपी कमलोचन कश्यप ने कहा कि मंगलवार को ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल से सकारात्मक चर्चा हुई है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि 27 दिनों से सिलगेर में चल रहा हजारों ग्रामीणों का आंदोलन कल खत्म हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details