दिल्ली

delhi

यूक्रेन घटनाक्रम: पोप ने यूक्रेन संकट हल करने के लिए सेवा की पेशकश की

By

Published : Feb 28, 2022, 3:16 PM IST

Updated : Feb 28, 2022, 5:35 PM IST

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग को समाप्त करने के लिए संत पोप फ्रांसिस (Pope Francis) ने रूसी दूतावास में रूसी राजदूत से मुलाकात की. यह जानकारी वेटिकन में पोप फ्रांसिस के बाद नंबर 2 अधिकारी कार्डिनल पिएत्रो ने समाचार पत्रों को दिए इंटरव्यू में दी.

Pope Francis
पोप फ्रांसिस (फाइल फोटो)

रोम : वेटिकन ने यूक्रेन में जंग को खत्म करने के लिए बातचीत के लिए मार्ग प्रशस्त करने में सेवा देने की इच्छा व्यक्त की है. वेटिकन में नंबर दो के अधिकारी कार्डिनल पिएत्रो पैरोलिन का इटली के कई अखबारों में सोमवार को साक्षात्कार प्रकाशित हुआ है जिसमें उन्होंने कहा है 'भले ही हमें जिस चीज का डर था और जिसकी हमें उम्मीद थी वह नहीं होगी, मगर बातचीत के लिए हमेशा जगह होती है.' उन्होंने कहा कि वेटिकन रूस के साथ बातचीत की राह प्रशस्त करने के वास्ते अपनी सेवा देने का इच्छुक है और उस मार्ग पर सभी पक्षों को वापस लाने में मदद करने के लिए हमेशा तैयार है.

इसी क्रम में शुक्रवार को संत पोप फ्रांसिस (Pope Francis) ने एक असाधारण कदम उठाते हुए रूसी दूतावास में रूसी राजदूत से मुलाकात की. पैरोलिन ने कहा कि पोप ने लड़ाई को समाप्त करने और वार्ता पर लौटने के लिए दबाव डाला. जबकि यूक्रेन में ईसाई धर्म के अनुयायी काफी हैं. वहीं पेरिस में फ्रांस के यूरोपीय मामलों के मंत्री का कहना है कि रूसी राज्य के स्वामित्व वाले चैनल रशिया टुडे और स्पुतनिक पर यूरोपीय संघ का प्रतिबंध आवश्यक है.

ये भी पढ़ें - Russia-Ukraine War: युद्ध का आज 5वां दिन, कीव में हटा वीकेंड कर्फ्यू

Last Updated : Feb 28, 2022, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details