दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव 2023 के ऐलान पर खड़गे बोले- BJP और उसके सहयोगियों की विदाई की भी घोषणा

चुनाव आयोग ने आज चुनावी बिगुल बजा दिया है. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव 7 नवंबर से शुरू होंगे और 30 नवंबर तक चलेंगे. सभी परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे.

By IANS

Published : Oct 9, 2023, 1:51 PM IST

Updated : Oct 9, 2023, 4:32 PM IST

Congress President Mallikarjun Kharge
काग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने आज पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. पांच राज्यों के चुनाव 7 नवंबर से शुरू होंगे, जो 30 नवंबर तक चलेंगे. विधानसभा चुनाव 2023 के ऐलान के बाद राजनीतिक बयान सामने आने लगे हैं. जहां, काग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी की विदाई हो जाएगी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पांचों राज्यों में बीजेपी सरकार बनाएगी.

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा के साथ ही बीजेपी और उसके सहयोगियों की विदाई की भी घोषणा हो गई है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ लोगों के बीच जाएगी और जन कल्याण, सामाजिक न्याय और प्रगतिशील विकास ही कांग्रेस पार्टी की गारंटी है. उनकी यह टिप्पणी चुनाव आयोग के मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना राज्यों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद आई है.

पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सभी राज्यों में बनाएगी सरकार : नड्डा

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश के पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव आयोग द्वारा विधान सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान का स्वागत करते हुए यह दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सभी राज्यों में सरकार बनाएगी. चुनाव आयोग द्वारा विधान सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद नड्डा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनावों की घोषणा का स्वागत करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सभी राज्यों में सरकार बनाएगी और आगामी 5 वर्षों के लिए जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध भाव से काम करेगी.'

पढ़ें:Assembly Elections 2023 Dates: मिजोरम में 7, एमपी में 17, राजस्थान में 23, छत्तीसगढ़ में 7 और 17, तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग

बता दें, मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा. राजस्थान में 23 नवंबर को और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा, जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर को और 17 नवंबर को वोटिंग होगी. सभी राज्यों के चुनाव परिणाम रविवार 3 दिसंबर को आएंगे.

Last Updated : Oct 9, 2023, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details