दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्रः महिला के लिए 4 किमी पैदल चले रेलवे पुलिस जवान, बचाई जान

महाराष्ट्र के रायगड जिले के कर्जत रेलवे पुलिस ने एक महिला की जान बचाकर बहादुरी की मिसाल कायम की है. पढ़ें क्या है मामला.

By

Published : Jun 3, 2021, 1:29 AM IST

पैदल चले रेलवे पुलिस जवान
पैदल चले रेलवे पुलिस जवान

रायगड (महाराष्ट्र): देश में रेलवे पुलिस की बहादुरी की कहानी कई बार सामने आई हैं. महाराष्ट्र के रायगड जिले के कर्जत रेलवे पुलिस ने एक महिला की जान बचाकर एक बार फिर से अपनी बहादुरी की मिसाल कायम की है.

जानकारी के मुताबिक, पुणे जिले की मावल तहसील की आशा वाघमारे (42) जंगल में जलाऊ लकड़ी लेने गई थी. लौटने के दौरान रेल की पटरी के पास चक्कर खाकर बेहोश हो गईं. इसकी खबर पाकर कर्जत रेलवे पुलिस घटनास्थल को जाने के लिए निकली.

पैदल चले रेलवे पुलिस जवान

पढ़ेंःदिल्ली HC ने 5G तकनीक के खिलाफ जूही चावला के मुकदमे को मीडिया प्रचार कहा

पीआई अविनाश अंधाले, एसआई सरकाले, कांस्टेबल निकेश तुराडे, मंगेश गायकवाड़, पुलिस नायक ज्ञानेश्वर गंगुरडे, कोंडीराम बंसोडे और होमगार्ड वी.डी. लोभी महिला की मदद को निकले. पलासदारी थाने तक पहुंचे तो पता चला कि आगे सड़क नहीं है. इसके बाद दूरी कम करने के लिए वे केलावली थाने तक पहुंचे. वहां अपनी कार छोड़ी और पैदल ही घटनास्थल के लिए चल पड़े.

घटनास्थल पर जब पुलिस पहुंची तो वहां महिला को बेहोश पाया और उसे एक चादर के सहारे उठाकर ले चलने का फैसला किया. ये पुलिस जवान महिला को बेहोशी की हालत में लिये 4 किमी तक पैदल चलकर थाने तक पहुंचे. इसके बाद उसे कर्जत उप-जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details