दिल्ली

delhi

21 बंदूकों की सलामी के साथ स्निफर डॉग का किया गया अंतिम संस्कार

By

Published : Jun 23, 2021, 7:50 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 10:51 PM IST

तमिलनाडु पुलिस के एक स्निफर डॉग के निधन के बाद 21 बंदूकों की सलामी के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी कुत्ते के अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

स्निफर डॉग का निधन
स्निफर डॉग का निधन

चेन्नई : तमिलनाडु पुलिस के स्निफर डॉग 'राजाराजन' (Rajarajan) का 21 बंदूकों की सलामी के साथ अंतिम संस्कार किया गया. जानकारी के अनुसार, स्निफर डॉग (Sniffer Dog) राजाराजन 10 सालों से तंजावुर जिला पुलिस में सेवा दे रहा था. मंगलवार की रात राजाराजन का निधन हो गया.

पुलिस विभाग द्वारा बुधवार को पूरे सम्मान के साथ राजाराजन का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान कुत्ते को 21 बंदूकों की सलामी दी गई. जिले के आला पुलिस अधिकारी भी राजाराजन के अंतिम संस्कार में शामिल हुए और उसे सलामी दी.

स्निफर डॉग का 21 बंदूकों की सलामी के साथ अंतिम संस्कार

डॉबरमैन (Dobermann) नस्ल के इस कुत्ते ने कई अपराधों को सुलझाने में पुलिस की मदद की थी. कुत्ता आठ जून को बीमार पड़ गया था और मंगलवार की रात उसका निधन हो गया.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि स्निफर डॉग राजाराजन ने तंजावुर जिले में हत्या और डकैती सहित विभिन्न मामलों को सुलझाने में बहुत अच्छा काम किया. मृतक राजराजन के शव को पुलिस के जासूसी शाखा के कार्यालय परिसर में रखा गया और सुभाष चंद्र बोस (पुलिस उपाधीक्षक) के नेतृत्व में पुलिस ने 21 बंदूकों की सलामी के साथ उसे अंतिम बिदाई दी गई.

(एएनआई)

Last Updated : Jun 23, 2021, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details