दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नेपाली लड़कियों को बंधक बनाकर कराता रहा डांस, पुलिस ने छुड़ाया

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में पुलिस ने तीन महीने से बंधक बनीं तीन नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया है. लड़कियों को वापस भेजने का प्रयास किया जा रहा है.

By

Published : May 27, 2021, 1:46 PM IST

three nepalese girls held hostage for three months
नेपाली लड़कियों को बंधक बनाया

महराजगंज :उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और पुलिस की टीम ने तीन माह से बंधक बनीं नेपाली लड़कियों को छुड़ाया है. लड़कियों को बंधक बनाकर डांस कराने वाले दो संचालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बुधवार को इस घटना का खुलासा किया. लड़कियों को आर्केस्ट्रा में डांस करने के लिए आर्केस्ट्रा संचालक ने नेपाल से बुलाया था, बाद में बंधक बनाकर उनसे डांस कराया और पैसे भी नहीं दिए.

नेपाली लड़कियों को बंधक बनाया

ये है पूरा मामला

महाराजगंज के घुघुली थाना क्षेत्र के नंदना गांव में आर्केस्ट्रा पार्टी के संचालक ने तीन महीने पहले नेपाल से तीन लड़कियों को डांस करने के लिए बुलाया. लड़कियों को आने पर बंधक बना लिया. उनसे डांस कराया और पैसे भी नहीं दिए. लड़कियों ने वहां से निकलना चाहा तो संचालकों ने उन्हें दबोच लिया. इसके बाद नेपाल की लड़कियों ने किसी तरह मौका मिलने पर एसपी को फोन कर दिया. एसपी ने कोतवाली घुघुली महिला थाना पुलिस के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को भेजकर लड़कियों को रेस्क्यू करवाया.

इसे भी पढ़ेंः प्रेमी की चौखट पर रातभर प्रेमिका रही अड़ी, पढ़ें किसकी मुश्किलें बढ़ी

60 हजार रुपये थे बकाया

लड़कियों का फोन आते ही एसपी ने अपनी टीम के साथ तीनों लड़कियों को रेस्क्यू करवाकर दो आर्केस्ट्रा संचालकों को दबोच लिया. पूछताछ में पता चला कि करीब ₹60 हजार इन लड़कियों का संचालक पर बकाया था. वह तीनों लड़कियों के पैसे नहीं दे रहा था. मानव तस्करी सहित लड़कियों का शोषण करने के आरोप में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के थाने पर मुकदमा दर्ज कर दो आर्केस्ट्रा संचालकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि इन लड़कियों के परिवार से संपर्क कर उन्हें वापस नेपाल भेजने की कोशिश पुलिस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details