दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जानिए कहां पुलिस वाले अपनी गाड़ियों को रखते हैं चेन से बांधकर

पुलिस के घर में चोरी की बात नामुमकिन सी लगती है, लेकिन झारखंड की हजारीबाग पुलिस कॉलोनी में चोरों ने पुलिस की नाक के नीचे से पार्किंग में खड़ी नई-नवेली गाड़ी की चोरी कर ली है. यह किस्सा ऐसा है कि न छिपाए बन रहा न बताए. पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

By

Published : Feb 26, 2021, 7:36 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 7:52 PM IST

पुलिस को सता रहा चोर का डर
पुलिस को सता रहा चोर का डर

हजारीबाग : वर्दी से चोर और अपराधी भय खाते हैं. अगर अपराधी खड़ा हो और पुलिस की गाड़ी गुजर जाए तो अपराधी के होश उड़ जाते हैं, लेकिन झारखंड के हजारीबाग में इन दिनों चोर इस प्रकार पुलिस पर हावी हैं कि पुलिस अपनी गाड़ी को सुरक्षित रखने के लिए चेन तक बांध दे रहे हैं, ताकि चोर गाड़ी उड़ा कर न ले जाए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

पुलिस कॉलोनी से कार चोरी
हजारीबाग का सबसे सुरक्षित क्षेत्र पुलिस कॉलोनी माना जाता है, जहां पुलिसकर्मी, पदाधिकारी अपने परिवार के साथ रहते हैं. उस कॉलोनी में कोई अपराधी आंख उठा कर देख तक नहीं सकता. लेकिन हजारीबाग पुलिस कॉलोनी में विगत दो दिन पहले चोरों ने आकर दो गाड़ी की चोरी कर ली और पुलिस को भनक भी नहीं लग पाई, जब सुबह उठकर लोग पार्किंग में पहुंचे तो गाड़ी गायब देखकर उनके होश उड़ गए, जब सीसीटीवी कैमरा देखा तो पता चला कि गाड़ी चोरी हो चुकी है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

यह भी पढ़ें-पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान, देखें पूरा ब्योरा

जंजीर में कार
चोरी की घटना के बाद से पुलिस कॉलोनी में रहने वाले पुलिस पदाधिकारियों के होश उड़े हुए हैं. वे अपनी कीमती गाड़ी को अब जंजीर से बांधकर रख रहे हैं. जंजीर से बांधने के लिए नया चेन और ताला लगाया गया है, ताकि चोर गाड़ी चुरा कर नहीं ले जा सके. यही नहीं स्टेरिंग को भी चेंन से बांध दिया गया है. आलम यह है कि कई ऐसी गाड़ियां हैं, जिनके चक्के में ही चेन बंधा हुआ पाया जा रहा है, ताकि अगर कोई गाड़ी चोरी करने की कोशिश भी करे तो गाड़ी आगे न बढ़ पाए.

ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि जब पुलिस को ही चोर और अपराधियों का भय सताए तो आम जनता का क्या हो सकता है. गाड़ी को चेन से क्यों बांधा गया इसका जवाब पुलिस अधिकारी के पास नहीं है, क्योंकि अगर वह कुछ बोलेंगे तो वर्दी पर ही सवाल खड़े हो जाएंगे, जरूरत है सावधान रहने की.

Last Updated : Feb 26, 2021, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details