दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan: कुलदीप जघीना हत्याकांड में पुलिस ने 20 आरोपियों के खिलाफ पेश की 1500 पेज की चार्जशीट, 6 अभी भी फरार

भरतपुर के बहुचर्चित कुलदीप जघीना हत्याकांड में पुलिस ने वैर न्यायालय में 1500 पेज की चार्जशीट पेश की है. 20 आरोपियों के खिलाफ अपराध प्रमाणित हुआ है. इनमें से 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 12, 2023, 11:06 PM IST

1500 page charge sheet in Kuldeep Jaghina case
वैर न्यायालय में 1500 पेज की चार्जशीट पेश

भरतपुर. बहुचर्चित कुलदीप जघीना हत्याकांड में भरतपुर पुलिस ने वैर न्यायालय में चार्जशीट पेश कर दी है. 1500 पेज की चार्जशीट में 20 आरोपियों के खिलाफ अपराध प्रमाणित हुआ है, जिनके खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट पेश कर दी है. इनमें से 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 6 आरोपी अभी भी फरार हैं. इनमें से भी दो आरोपियों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. चार्जशीट में मृतक कृपाल जघीना के कांस्टेबल भाई रविंद्र सिंह पर भी अपराध प्रमाणित हुआ है. कांस्टेबल रविंद्र सिंह, कुलदीप हत्याकांड की साजिश रचने और योजना तैयार करने में शामिल था.

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि कुलदीप जघीना हत्याकांड मामले में वैर न्यायालय में 11 अक्टूबर को चार्जशीट पेश कर दी गई है. चार्जशीट में रॉबिन, देवेंद्र, राहुल, पंकज सिंह, लोकेंद्र सिंह उर्फ लौकी, अमनदीप सिंह, कुलदीप सिंह, अनूप सिंह, विष्णु उर्फ बौना, भूपन, सौरभ, धर्मराज और बबलू 13 गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अपराध प्रमाणित हुआ है. साथ ही, मृतक कृपाल का कांस्टेबल भाई रविंद्र सिंह पर भी हत्याकांड की साजिश और योजना बनाना प्रमाणित हुआ है, जिसे पहले ही हिरासत में ले लिया गया था.

पढ़ेंः Special : भरतपुर में सवा दो साल में 8 जघन्य हत्याकांड और गैंगवार...पड़ोसी राज्य के अवैध हथियार बने सिरदर्द

6 आरोपी फरार, तलाश जारी :14 आरोपियों के अलावा छह अन्य और आरोपियों पर अपराध प्रमाणित हुआ है. इनमें अरुण सिंह, कृष्ण उर्फ करतार, शेर सिंह उर्फ शेरा, सचिन और दो अन्य आरोपियों के खिलाफ भी अपराध प्रमाणित हुआ है. ये सभी अपराधी फिलहाल पुलिस गिरफ्त से दूर हैं. इन पर भरतपुर पुलिस अधीक्षक ने 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है. एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि हत्याकांड में फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है.

पढ़ेंः Kuldeep Jaghina Murder case: हमलावरों ने यूपी, एमपी, नोएडा व गुड़गांव में काटी फरारी, पूछताछ में किए कई खुलासे

यह थी कृपाल-कुलदीप के बीच झगड़े की वजह : शहर के काली बगीची क्षेत्र में एक भूखंड को लेकर कृपाल और कुलदीप के बीच विवाद चल रहा था. कुलदीप जघीना इस जमीन पर निर्माण कार्य करा रहा था. उधर, कृपाल गुट ने इस भूखंड पर न्यायालय से स्टे ले लिया, लेकिन जमीन बेशकीमती होने की वजह से दोनों पक्षों में गैंगवार शुरू हो गया. जिसके चलते 4 सितंबर 2022 की रात को भाजपा नेता कृपाल जघीना की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में कुलदीप समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद कृपाल हत्याकांड के आरोपी कुलदीप जघीना को 12 जुलाई 2023 को जयपुर जेल से पेशी के लिए भरतपुर लाया जा रहा था. भरतपुर लाते समय 12 जुलाई को जिले के आमोली टोल पर रोडवेज बस में घुसकर कुलदीप की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में अब तक 14 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details