दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर : श्रीनगर के लाल बाजार में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एएसआई शहीद

श्रीनगर में मंगलवार शाम एक 'नाका' (चेकपोस्ट) पार्टी पर आतंकवादियों ने हमला किया. इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) शहीद हो गया और दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए.

By

Published : Jul 12, 2022, 7:48 PM IST

Updated : Jul 13, 2022, 10:54 AM IST

Etv Bharat
जम्मू कश्मीर

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में मंगलवार को एक पुलिस दल पर हुए आतंकवादी हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी की मौत हो गई जबकि दो अन्य आरक्षक घायल हो गए. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

पुलिस टीम पर आतंकी हमला

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम सवा सात बजे हुई जब लाल बाजार इलाके में आतंकवादियों ने एक नाके पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि सहायक उप निरीक्षक मुश्ताक अहमद (ASI mushtaq Ahmed) की मौत हो गई जबकि दो आरक्षक फैयाज अहमद और अबू बकर इसमें घायल हो गए. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है.

श्रीनगर के लाल बाजार में पुलिस टीम पर आतंकी हमले पर एडीजीपी का बयान

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, 'सहायक उप निरीक्षक मुश्ताक अहमद ने दम तोड़ दिया. हम शहीद को उसके सर्वोच्च बलिदान के लिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अन्य घायल आरक्षकों का इलाज चल रहा है.' एएसआई का बेटा आतंकी था, जो दो साल पहले मारा गया था.अतिरिक्त महानिदेशक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने मंगलवार को श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में हुए आतंकी हमले की जांच का हवाला देते हुए कहा कि घटना के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया जा रहा है. इस हमले में एक एएसआई की मौत हो गई और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

कुमार ने कहा, 'चूंकि आज ईद-उल-अधा का तीसरा दिन था, इसलिए भारी भीड़ थी. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में पुलिस की एक छोटी टीम तैनात की गई थी. एक एएसआई और दो पुलिसकर्मी टीम में थे.' उन्होंने कहा, 'आतंकवादियों ने पुलिस चौकी पर हमला करने के लिए एक छोटी सी चौकी और भीड़ का फायदा उठाया. हमले में एएसआई मुश्ताक अहमद की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.'

कुमार ने कहा कि हमले में घायल हुए दो पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. हमले की जांच का हवाला देते हुए उन्होंने कहा 'घटना के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया जा रहा है, जिसके बाद यह पता चलेगा कि हमले के लिए कौन जिम्मेदार है. इसमें शामिल लोगों को जल्द ही निष्प्रभावी कर दिया जाएगा.'

इससे पहले दिन में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के चौधरी बाग लिटर में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस निष्क्रिय किया गया था. एक पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि चौधरी बाग लिटर क्षेत्र में एक आईईडी पाया गया जिसे बाद में बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें से एक जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष आतंकवादी कैसर कोका था.

पढ़ें- पुलवामा में मिला IED, सुरक्षा बलों ने किया निष्क्रिय

Last Updated : Jul 13, 2022, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details