दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: आईजी विजय कुमार समेत छह अधिकारी पुलिस पदक से सम्मानित

By

Published : Aug 15, 2021, 10:47 PM IST

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के छह अधिकारियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया. इनमें आईजी (कश्मीर जोन) विजय कुमार भी शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर

श्रीनगर : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस के छह अधिकारियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक (JKMS मेडल) से सम्मानित किया. साथ ही सरकार ने 145 पुलिस अधिकारियों को वीरता के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस पदक से भी सम्मानित किया.

जेकेएमएस पदक से सम्मानित होने वाले पुलिस अधिकारियों में एडीजीपी (जम्मू जोन) मुकेश सिंह (आईपीएस), एडीजीपी (पुलिस मुख्यालय) एमके सिन्हा (आईपीएस), आईजीपी (कश्मीर जोन) विजय कुमार (आईपीएस), एसएसपी (सीआईडी मुख्यालय) मोहम्मद असलम, डीएसपी (कल्याण मुख्यालय) एस इंद्रजीत सिंह, और सज्जाद अहमद भट (निरीक्षक) शामिल हैं.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सामान्य कर्तव्य के आह्वान से परे बहादुरी और साहस के अनुकरणीय कार्यों को स्वीकार करते हुए और आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई और अपराध को रोकने के साथ-साथ खूंखार अपराधियों को पकड़ने में, सरकार ने 145 पुलिस अधिकारियों को वीरता के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस पदक से सम्मानित किया.

प्रवक्ता ने कहा कि डीजीपी दिलबाग सिंह ने खुशी व्यक्त की है और जम्मू-कश्मीर पुलिस विभाग की सेवाओं को स्वीकार करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और उनके प्रशासन को धन्यवाद दिया है. डीजीपी ने पुरस्कार विजेताओं के परिवारों को भी बधाई दी है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details