दिल्ली

delhi

राजस्थानः डकैत केशव गुर्जर गैंग की पुलिस से मुठभेड़, चली 66 राउंड चली गोलियां, चकमा देकर फरार हुई गैंग

By

Published : Nov 16, 2022, 10:24 PM IST

धौलपुर के सोने का गुर्जा थाना इलाके में बुधवार को इनामी डकैत केशव गुर्जर गैंग और पुलिस के बीच मुठभेड़ (Police encounter with Dacoit Keshav Gurjar gang) हुई. इस दौरान दोनों तरफ से 66 राउंड गोलियां चलीं. पुलिस की जवाबी कार्रवाई को देख डकैत गैंग चकमा देकर बीहड़ का फायदा उठा फरार हो गई.

Dacoit Keshav Gurjar gang, Police encounter with Dacoit Keshav Gurjar gang
डकैत केशव गुर्जर गैंग की पुलिस से मुठभेड़.

धौलपुर.सोने का गुर्जा थाना इलाके में बुधवार को एक लाख से अधिक के इनामी डकैत केशव गुर्जर गैंग की पुलिस से मुठभेड़ हो (Police encounter with Dacoit Keshav Gurjar gang) गई. मुठभेड़ में दोनों तरफ से 66 राउंड गोलियां चलीं. पुलिस की फायरिंग को देख डकैत गैंग बीहड़ का फायदा उठा फरार हो गई.

सीओ मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि शहर के एक प्रॉपर्टी डीलर के साथ मंगलवार को कुख्यात डकैत केशव गुर्जर द्वारा मोबाइल पर धमकी देने का मामला आया था. प्रॉपर्टी डीलर ने इसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी. पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सोने का गुर्जा थाना प्रभारी यशपाल सिंह गुर्जर को सूचना मिली कि 115000 का इनामी डकैत केशव गुर्जर, 25000 का इनामी डकैत उसका छोटा भाई शीशराम गुर्जर एवं 5000 का इनामी डकैत बंटी पंडित किरार की आमेट के खिरकारी के जंगलों में छिपे हुए हैं. सूचना पर सीओ मनीष शर्मा के नेतृत्व में डीएसटी टीम, बाड़ी सदर थाना पुलिस, बसई डांग थाना पुलिस के साथ क्यूआरटी टीम का गठन कर कार्रवाई के लिए मौके पर भेजा गया.

पढ़ें:धौलपुर में मुठभेड़: पुलिस ने 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार, आधा दर्जन हथियार और 14 कारतूस बरामद

पुलिस बल जैसे ही किरार की आमेट के जंगलों में पहुंचा, तो डकैत गैंग ने फायरिंग शुरू कर दी. डिफेंस में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए डकैत गैंग पर गोलियां दागी. दोनों तरफ से लंबे समय तक मुठभेड़ का दौर चला. एसपी ने बताया कि डकैतों की तरफ से पुलिस पर 40 राउंड फायरिंग की गई थी. वहीं जवाबी फायरिंग में पुलिस ने 26 राउंड फायरिंग की. डकैत केशव गुर्जर, शीशराम गुर्जर व बंटी पंडित चम्बल नदी के घने जंगल और बीहड़ का फायदा उठाकर भाग निकले.

पढ़ें:धौलपुर: केशव गुर्जर गैंग से मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घायल डकैत को दबोचा...

उन्होंने बताया कि डकैत केशव गुर्जर राजस्थान के टॉप फाइव अपराधियों में शुमार है. जिस पर 115000 रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है. इसके साथ छोटा भाई शीशराम गुर्जर एवं बंटी पंडित भी हार्डकोर शातिर इनामी बदमाश हैं. डकैत केशव गुर्जर पर राजस्थान समेत मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में 4 दर्जन से अधिक हत्या, लूट, डकैती, अपहरण एवं रंगदारी जैसे संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. डकैत गैंग के छुपने के संभावित स्थानों पर पुलिस की अलग-अलग टीमें लगातार दबिश की कार्रवाई कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details