दिल्ली

delhi

IED in Narayanpur: नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने आईईडी विस्फोट की साजिश को किया नाकाम

By

Published : Apr 21, 2023, 4:44 PM IST

नारायणपुर में पुलिस ने नक्सलियों के मनसूबों को नाकाम कर दिया. नक्सलियों ने आम लोगों और जवानों को नुक्सान पहुंचाने के लिए सड़क पर पांच किलो का प्रेशर कुकर आईईडी प्लांट किया था. जिसे सुरक्षाबलों ने बरामद कर नष्ट कर दिया है.

IED in narayanpur
नारायणपुर पुलिस ने आईईडी किया नष्ट

नारायणपुर पुलिस ने आईईडी किया नष्ट

नारायणपुर: नारायणपुर में नक्सल विरोधी अभियान तेजी से चल रहा है. शुक्रवार को कड़ेमेटा में डीआरजी, जिला पुलिस बल और आईटीबीपी की संयुक्त टीम ने सर्चिंग अभियान चलाया. सर्चिंग के दौरान टीम को कड़ेनार-कड़ेमेटा मुख्य मार्ग के बड़े बुरगुम गांव में प्रेशर कुकर और आईईडी मिला. यह आईईडी पांच किलो का था. इसे सुरक्षाबलों की टीम ने बरामद कर नष्ट कर दिया.


माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी :अतरिक्त पुलिस अधीक्षक हेम सागर सिदार ने बताया कि "बड़ेबुरगुम में प्रेशर कुकर आईईडी बम बरामद किया, जिसका अनुमानित वजन लगभग 5 किलो था. मामले में थाना छोटेडोंगर इलाके में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सुरक्षा कारणों के मद्देनजर मौके पर आईईडी को नष्ट किया गया, जिसमें डीआरजी जिला पुलिस बल और आईटीबीपी की 45 वीं वाहिनी ने अहम भूमिका निभाई"

यह भी पढ़ें: Maoist terror: नारायणपुर में नक्सलियों का आतंक, दो दिनों से ओरछा अबूझमाड़ सड़क बंद

जवानों ने नक्सली साजिश को किया फेल:जिले में लगातार नक्सल गतिविधियां तेज हो गई हैं. नक्सली लगातार दहशत फैलाने की कोशिश में लगे हुए हैं. लेकिन एक बार फिर नक्सलियों के मंसूबे पर जवानों ने पानी फेरा है. जहां नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में है.वहीं पुलिस बल की सूझबूझ से 5 किलो के प्रेशर कुकर आईईडी को जवानों ने बरामद किया और उसे सफलतापूर्वक नष्ट किया. लगातार पुलिस भी नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करने के लिए गश्त कर रही है. इसी कड़ी में जवानों को बड़ी सफलता मिली है. एक बार फिर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से नक्सलियों को मुंह की खानी पड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details