दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 21, 2023, 3:34 PM IST

Updated : Dec 21, 2023, 6:44 PM IST

ETV Bharat / bharat

संसद सुरक्षा में चूक मामले में चार आरोपियों की पुलिस हिरासत 15 दिन और बढ़ाई गई

Parliament security lapse case: अदालत ने गुरुवार को संसद में सुरक्षा चूक मामले के चार आरोपियों की पुलिस हिरासत की अवधि 15 दिन के लिए बढ़ा दी है.

्

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद में सुरक्षा चूक के चार आरोपियों की पुलिस हिरासत 15 दिनों के लिए बढ़ा दी है. चारों आरोपियों की पुलिस हिरासत की अवधि आज खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था. एडिशनल सेशंस जज हरदीप कौर ने ये आदेश दिया. आज चारों आरोपियों की पेशी के दौरान दिल्ली पुलिस ने 15 दिन की पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग की थी. दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए चारों आरोपियों की हिरासत बढ़ाने की जरूरत है.

ये भी पढ़े: संसद की सुरक्षा में चूक; कूदने वाला सागर शर्मा लखनऊ में चलाता है ई-रिक्शा, मां बोली- मैं कुछ नहीं जानती

ये भी पढ़े:संसद की सुरक्षा में चूक मामले के मास्टरमाइंड ललित झा को सात दिन की पुलिस रिमांड

कोर्ट ने 14 दिसंबर को चारों को 21 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा था. कोर्ट ने जिन आरोपियों की पुलिस हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया है उनमें नीलम, सागर शर्मा, डी. मनोरंजन और अमोल शिंदे शामिल हैं. दिल्ली पुलिस की ओर से पेश वकील अतुल श्रीवास्तव ने कहा था कि आरोपियों के खिलाफ यूएपीए की धारा 16ए के तहत गंभीर आरोप है.

बता दें 15 दिसंबर को कोर्ट ने इस मामले के मुख्य आरोपी ललित झा को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था. छठे आरोपी महेश कुमावत को भी कोर्ट ने 16 दिसंबर को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था.

दिल्ली पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज किया है. बता दें कि 13 दिसंबर को संसद की विजिटर गैलरी से दो आरोपी चैंबर में कूदे. कुछ ही देर में एक आरोपी ने डेस्क के ऊपर चलते हुए अपने जूतों से कुछ निकाला और अचानक पीले रंग का धुआं निकलने लगा. इस घटना के बाद सदन में अफरातफरी मच गई. हंगामे और धुएं के बीच कुछ सांसदों ने इन युवकों को पकड़ लिया और इनकी पिटाई भी की.

कुछ देर के बाद संसद के सुरक्षाकर्मियों ने दोनों युवकों को कब्जे में ले लिया. संसद के बाहर भी दो लोग पकड़े गए जो नारेबाजी कर रहे थे और पीले रंग का धुआं छोड़ रहे थे.

ये भी पढ़े:संसद की सुरक्षा में चूक: गुरुग्राम में विक्की उर्फ जंगली के घर रुके थे आरोपी, पुलिस ने पति-पत्नी को हिरासत में लिया

ये भी पढ़े:संसद की सुरक्षा में चूक; चार राज्यों के चार युवा कैसे आए एक साथ, लखनऊ के सागर की कहानी ने खोले राज

Last Updated : Dec 21, 2023, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details