दिल्ली

delhi

Maulana caught in hyderabad: मौलाना का 19 साल की लड़की से शादी का प्लान फेल, पहले से हैं दो पत्नियां

By

Published : Feb 13, 2023, 11:40 AM IST

हैदराबाद में पुलिस ने एक मौलाना के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मौलाना 19 वर्षीय युवती को झांसा देकर तीसरी शादी करने जा रहा था. मौलाना की पोल खुलने के बाद युवती के परिजनों ने मौलाना पाशा के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस ने मौलाना को हिरासत में लिया है.

Police caught fake Maulana
Police caught fake Maulana

हैदराबाद (तेलंगाना):हैदराबाद में पुलिस ने एक ऐसे मौलाना को पकड़ा है, जो 19 वर्षीय यवती से शादी रचाने जा रहा था. बताया जा रहा है कि आरोपी मौलाना रहमतुल्लाह दरगाह का प्रभारी है, उनका नाम शाह गुलाम नक्षबंदी हाफिज पाशा है. मामले का खुलासा होने के बाद युवती के परिजनों ने लंगर हाउस पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है. पुलिस के मुताबिक पाशा पहले से शादी शुदा है और भूत-प्रेतों को छोड़ने के लिए पूजा करता है.

दरअसल, तीन महीने पहले युवती का परिवार हैदराबाद के तोलीचौकी शिफ्ट हुआ है. 19 वर्षीय युवती काफी दिनों से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है. इस दौरान उनको रहमतुल्ला दरगाह की जानकारी हुई तो परिजन युवती को लेकर दरगाह मौलाना हाफिज पाशा के पास पहुंचे. पाशा ने युवती के परिजनों को डराया कि उस पर भूत का साया है. पाशा ने परिजनों को धमकाया कि यह भूत युवती की जान लेकर ही छोड़ेगा.

पाशा ने युवती को बताया कि अगर वह युवती को बचाना चाहते हैं, तो युवती की शादी उससे करनी होगी. कोई अन्य विकल्प नहीं होने पर युवती के परिजन शादी के लिए मान गए. मौलाना पाशा के कहने पर परिजनों ने शनिवार रात तोलीचौकी स्थित एक फंक्शन हॉल में शादी की तैयारियां की गईं थीं, लेकिन हॉल में आते समय पाशा के सीने (दिल) में दर्द शुरू हो गया.

ये भी पढ़ें-GOOGLE OFFICE HOAX BOMB CALL: पुणे में गूगल ऑफिस में बम की अफवाह, कॉलर हैदराबाद में पकड़ा गया

दिल में परेशानी होने पर पाशा को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद युवती के परिजनों ने पूछताछ की तो पता चला कि वह पहले से ही शादीशुदा है. उसे दो पत्नियां और तीन बच्चे हैं, जिसके बाद परिजनों ने पाशा के खिलाफ लैंगरहाउस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इंस्पेक्टर श्रीनिवास ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले में कार्रवाई जारी है.

आरोपी के खिलाफ कई मामले:बताया जा रहा है कि आरोपी हाफिज पाशा ने 2012 में तमिलनाडु की एक महिला से शादी का झांसा दिया था. पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की थी. हाफिज पाशा पर पुलिस की नजर थी. पाशा के घर पर गांजे के पैकेट भी मिल चुके हैं. हाल ही में दो अन्य पीड़ित महिलाओं ने नेल्लोर जिला पुलिस से संपर्क किया थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details