दिल्ली

delhi

नशीले पदार्थ बनाने वाले कारखाने का भंडाफोड़, करोड़ों की ड्रग्स जब्त

By

Published : Sep 16, 2021, 5:50 PM IST

पुलिस ने बेंगलुरु में एक नाइजीरियाई नागरिक द्वारा चलाए जा रहे एक नशीले पदार्थ बनाने वाले कारखाने का भंडाफोड़ किया है और करीब दो करोड़ रुपये मूल्य की ड्रग्स जब्त की है.

drugs
drugs

बेंगलुरु :सेंट्रल क्राइम ब्रांच के एंटी-नारकोटिक्स डिवीजन ने नशीले पदार्थ बनाने वाले कारखाने का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान एक नाइजीरियाई नागरिक को भी गिरफ्तार किया है.

बेट्टादासनपुरा इलाके में किराए के कमरे के अंदर प्रतिबंधित एमडीएमए क्रिस्टल तैयार किए जा रहे थे. सूत्रों से सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने कमरे में छापा मारा और दो करोड़ से अधिक मूल्य की एमडीएमए क्रिस्टल ड्रग्स जब्त की.

नाइजीरियाई नागरिक की पहचान डेविड जोह के रूप में हुई है. आरोपी ने एमडीएमए क्रिस्टल बनाने के लिए एक घर किराए पर लिया था और अपने सहयोगियों की मदद से उन्हें बेंगलुरु सहित अन्य राज्यों और विदेशों में बेच दिया.

पढ़ें :-बिहार: गया में ₹3 करोड़ के मादक पदार्थ समेत तीन धरे गए

पुलिस ने एमडीएमए क्रिस्टल के परिवहन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सिलेंडर प्लास्टिक, हीटिंग मेंटल, फेस मास्क, पीएच माप छड़ी, नली पाइप, पैनल और जूते भी जब्त किए हैं.

पुलिस ने बताया कि आरोपी कोरियर के जरिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया समेत विभिन्न देशों में एमडीएमए क्रिस्टल की आपूर्ति करता था. पुलिस ने कहा कि ग्राहक द्वारा दिए गए पैसे आरोपी अपने भाई के बैंक खाते में जमा कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details