दिल्ली

delhi

कश्मीर में अनजाने में एलओसी पार करने वाले पाक नागरिक को वापस भेजा गया

By

Published : May 4, 2022, 6:56 PM IST

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पार करने वाले एक नागरिक को पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया. छानबीन में यह पाया गया कि वह व्यक्ति अनजाने में एलओसी पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस गया था.

PoK national repatriated after crossing LoC in Rajouri Jk
कश्मीर में अनजाने में एलओसी पार करने वाले पाक नागरिक को वापस भेजा गया

जम्मू: भारतीय सेना ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में अनजाने में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने वाले एक नागरिक को पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया. रक्षा सूत्रों ने कहा कि सेना ने मंगलवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के रहने वाले नागरिक को वापस भेज दिया.

बयान के अनुसार, गांव कोटली के रहने वाले महमूद हुसैन, पुत्र शाह वली 28 अप्रैल को अनजाने में मंजाकोट तहसील से भारतीय सीमा में आ गया था. यह इलाका भींबर गली ब्रिगेड की निगरानी में है. विस्तृत पूछताछ के दौरान, यह पाया गया कि महमूद हुसैन अनजाने में एलओसी पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आया है.

ये भी पढ़ें- अमरनाथ यात्री निवास का भूमि पूजन, शामिल हुए जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा

अधिकारी ने कहा, 'इसके बाद एक संदेश भेजा गया और हॉटलाइन के माध्यम से पाकिस्तानी सेना के साथ संपर्क स्थापित किया गया. उनसे उक्त व्यक्ति के बारे में विवरण साझा किया गया और उसे जल्द से जल्द उसके परिवार के साथ वापस भेजने का निर्णय लिया गया.' सूत्रों ने कहा, 'आपसी सहमति पर पहुंचने पर, व्यक्ति को चाकन-दा-बाग क्रॉसिंग प्वाइंट पर पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया गया, जिसे कल दोपहर 12.39 बजे खोला गया था.'

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details