दिल्ली

delhi

कर्नाटक में मांस के लिए 8 मोर का शिकार, एक आरोपी पकड़ा गया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 13, 2024, 9:22 PM IST

Poachers killed 8 peacocks: कर्नाटक में आठ राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार का मामला सामने आया है. इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, जबकि दो फरार हैं.

Poachers killed 8 peacocks
8 मोर का शिकार

बेलगावी (कर्नाटक): अधिकारियों ने बताया कि बेलगावी जिले के चिक्कोडी तालुक के मंजरी गांव में मांस के लिए 8 मोरों के शिकार की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. खबर मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया.

मामले में तीन लोग शामिल हैंं. एक आरोपी को हिरासत में भी लिया गया है. दोनों फरार आरोपियों की तलाश में अधिकारियों ने जाल बिछा दिया है. ग्रामीणों के मुताबिक मोर के शिकारियों को पकड़ने जाते समय आरोपी कृष्णा नदी में तैरकर भाग निकले. स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने तुरंत वन विभाग को सूचना दी.

खेत में बरामद किया मोर

चिक्कोडी रेंज के वन अधिकारी प्रशांत गुआरानी ने घटनास्थल का दौरा किया और ग्रामीणों से जानकारी ली. बाद में मृत मोरों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. अलंद तालुक के झलकी गांव के आरोपी मंजूनाथ बेशनु पवार को हिरासत में ले लिया गया है और घटना के संबंध में जांच की गई है.

वन अधिकारी प्रशांत गुआरानी ने ईटीवी भारत को बताया कि 'कुल आठ मोरों के मारे जाने की सूचना है. मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है. दो अन्य फरार हैं. वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.'

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details