दिल्ली

delhi

Sanjay Raut On PM Modi visit : पीएम मोदी कर्नाटक के सीएम को मराठी लोगों के साथ अन्याय बंद करने का निर्देश दें- राउत

By

Published : Jan 19, 2023, 4:17 PM IST

Updated : Jan 19, 2023, 4:32 PM IST

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने पीएम मोदी के मुंबई दौरे का स्वागत करते हुए कहा है कि पीएम जिन परियोजनाओं का द्घाटन करने जा रहे हैं जिसे शिवसेना के कार्यकाल में बनाई गई थीं. साथ ही उन्होंने पीएम से कर्नाटक के सीएम को मराठी भाषी लोगों के साथ अन्याय बंद करने का निर्देश देने की बात कही.

Sanjay Raut PM Modi
संजय राउत पीएम मोदी

जानिए क्या कहा संजय राउत ने

मुंबई :शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि पीएम मोदी को कर्नाटक के सीएम को निर्देश दिया जाना चाहिए कि वहां पर मराठी लोगों के साथ अन्याय नहीं होगा. राउत ने पीएम की महाराष्ट्र और कर्नाटक की यात्रा के संबंध में उक्त टिप्पणी की. मीडिया से बात करते हुए राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई आ रहे हैं, वह हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं, उनके सम्मान को बनाए रखना चाहिए. उन्होंने पीएम के आगमन का स्वागत करते हुए कहा कि पीएम उन परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं जिसे शिवसेना के कार्यकाल में मुंबई नगर निगम ने बनाए थे.

संजय राउत ने कहा कि मुंबई के लोग भी इस संबंध में जागरूक हैं कि शिवसेना के कार्यकाल में मुंबई नगर निगम ने इन बुनियादी परियोजनाओं की नींव रखी थी. अब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह सच है कि देश के प्रधानमंत्री अब एक तरह से उन परियोजनाओं पर अपनी मुहर लगा रहे हैं, जिसे शिवसेना ने शुरू किया है. उन्होंने सीमा क्षेत्र में बेलगावी में मराठी लोगों की समस्याओं के बारे में भी अपनी राय रखी. राउत ने कहा कि मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को निर्देश दिया है कि प्रधानमंत्री को सार्वजनिक मंच से महाराष्ट्र को बताना चाहिए कि बेलगाम में मराठी बोलने वालों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानी बरतनी चाहिए कि वे पीड़ित न हों और जो अत्याचार हुआ, वो हम सब जानते हैं. इसलिए प्रधानमंत्री को आज घोषणा करनी चाहिए कि प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को निर्देश दिया है कि ऐसा अन्याय दोबारा नहीं होगा.

शिवसेना नेता राउत ने कहा कि चाहे कांग्रेस हो या अन्य पार्टियां बहुत मतभेद हैं लेकिन भारत जोड़ो यात्रा भारतीय लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए है. इसलिए मैं वहां जाने के लिए तैयार हो गया और इसलिए अब हम वहां जा रहे हैं और हम देखेंगे कि यहां के लोग इस बारे में क्या सोचते हैं और लोग क्या कहते हैं. संजय राउत ने कहा कि जम्मू में शिवसेना पार्टी मजबूत है. जम्मू में हमारी पार्टी का काम अच्छा है और हम इस बात की समीक्षा करेंगे कि वहां क्या नया करने की जरूरत है.या करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें - अदालत ने संजय राउत के पेश होने के बाद उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट रद्द किया

Last Updated : Jan 19, 2023, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details