दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना टीका : 28 नवंबर को सीरम इंस्टीटयूट का दौरा करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवंबर को पुणे स्थित सीरम इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे. इस दौरान वह कोरोना वैक्सीन संबंधी जानकारी लेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम के साथ कुछ अन्य देशों के राजदूत भी मौजूद रहेंगे.

By

Published : Nov 24, 2020, 10:02 PM IST

Updated : Nov 26, 2020, 4:47 PM IST

पीएम मोदी
पीएम मोदी

पुणे :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवंबर को पुणे के सीरम इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे. इस संस्था में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए टीका विकसित किया जा रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 नवंबर को पुणे पहुंचेंगे.

पीएम मोदी का पुणे दौरा

इससे पहले 24 नवंबर को पुणे के डिविजनल कमिश्नर सौरव राव ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हमें अभी तक आधिकारिक रूप से पीएम मोदी के यहां आने की सूचना नहीं मिली है, लेकिन प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, पीएम के सीरम इंस्टीट्यूट और जेनोवा जैव प्रौद्योगिकी का दौरा करने की उम्मीद है.

डिविजनल कमिश्नर सौरव राव का बयान

पीएम के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने अपनी गतिविधियां शुरू कर दी हैं. इस संबंध में प्रशासन ने सोमवार, 23 नवंबर को संभागीय आयुक्त कार्यालय में एक बैठक भी आयोजित की गई थी.

बताया जा रहा है कि पीएम के साथ दौरे पर कुछ अन्य देशों के राजदूतों के भी उनके साथ आ सकते हैं.

पढ़ें - कोरोना समीक्षा बैठक: पीएम ने कहा- सभी तक वैक्सीन पहुंचाना हमारा लक्ष्य

इससे पहले दुनिया भर में 100 राजदूतों और काउंसिल जनरल को वैक्सीन की उत्पादन क्षमता की जांच के लिए 27 नवंबर को पुणे जाने की उम्मीद थी. हालांकि, इसे स्थगित कर दिया गया.

पीएम द्वारा वैक्सीन के विकास और इसके तैयार होने के बाद इसके वितरण के बारे में जानकारी ली जाएगी.

बता दें कि फिलहाल वैक्सीन परीक्षण के अंतिम चरण में है.

Last Updated : Nov 26, 2020, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details