दिल्ली

delhi

Rajasthan : पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 हजार करोड़ के विकास परियोजाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास, बोले- राजस्थान ने मारी डबल सेंचुरी

By

Published : Jul 8, 2023, 5:56 PM IST

Updated : Jul 8, 2023, 6:03 PM IST

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान के बीकानेर जिले के दौरे पर रहे. उन्होंने नौरंगदेसर में 24 हजार करोड़ के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

PM Narendra Modi Bikaner Visit
PM Narendra Modi Bikaner Visit

पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 हजार करोड़ के विकास परियोजाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

बीकानेर.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान के बीकानेर जिले के दौरे पर रहे. उन्होंने नौरंगदेसर में 24 हजार करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का रिमोट के जरिए लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि विकास के मामले में राजस्थान ने डबल सेंचुरी मार दी है.

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान को दो सिक्स लेन हाईवे मिले हैं. सभी विकास कार्यों के लिए मैं बीकानेर और राजस्थान के लोगों को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि कोई भी राज्य विकास की दौड़ में आगे तब निकलता है, जब उसकी संभावनाओं की सही पहचान की जाए. राजस्थान में औद्योगिक विकास की आपार संभावनाएं हैं. इसी क्रम में आज राजस्थान के लिए 24 हजार करोड़ के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास हुआ है.

पढ़ें. PM in Rajasthan : मोदी आज देंगे एक और सौगात, अमृतसर-जामनगर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का होगा उद्घाटन

सरकार दे रही बेहतर कनेक्टिविटीःपीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार राजस्थान में हाईवे और रेलवे के जरिए बेहतर कनेक्टिविटी दे रही है. आज जिस ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण हुआ है, उससे राजस्थान पंजाब, हरियाणा, गुजरात और जम्मू कश्मीर से जुड़ेगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान को रेलवे विकास के लिए औसतन 10 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. रेलवे ट्रेक का तेजी से विद्युतीकरण हो रहा है. इसका सबसे ज्यादा फायदा कुटीर उद्योग को मिलता है. पीएम ने कहा कि बीकानेर अचार, पापड़, नमकीन के लिए प्रसिद्ध है. देश वासियों को बीकानेर के बेहतर स्वादिष्ट उत्पादन का बेहतर लाभ मिलेगा.

रोड शो करते हुए सभा स्थल पहुंचे, साइकल सवार भी रहे साथःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौरंगदेसर के एक्सप्रेस हाईवे पर विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इसके बाद मोदी कार के जरिए रोड शो करते हुए एक्सप्रेस हाईवे से सभा स्थल की ओर पहुंचे. इस दौरान रास्ते में सड़क के दोनों ओर पीएम के प्रशंसक भारी बारिश के बीच उनका अभिवादन करते हुए नजर आए. मोदी ने यहां साइकिल सवारों के साथ ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाईवे पर पर्यावरण को बचाने का संकेत भी दिया. करीब 50 साइकिल सवार मोदी की कार के साथ-साथ नौरंगदेसर के सभा स्थल की ओर बढ़े.

Last Updated : Jul 8, 2023, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details