दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 26, 2023, 1:49 PM IST

Updated : Apr 26, 2023, 2:49 PM IST

ETV Bharat / bharat

Parkash Singh Badal: जानें, क्यों पीएम मोदी ने काशी में प्रकाश सिंह बादल के छुए थे पैर

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है. वहीं प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी और प्रकाश सिंह बादल की एक तस्वीर अब भी सोशल मीडिया पर दिख रही है. इसमें पीएम मोदी प्रकाश सिंह बादल से आशीर्वाद ले रहे हैं.

pm narendra modi
pm narendra modi

वाराणसी:पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के कद्दावर नेता में शामिल शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को 95 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया. उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है. हर नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. साथ ही उनकी स्मृतियों को साझा कर रहा है. इन सबके बीच प्रकाश सिंह बादल की उस तस्वीर की चर्चा करना भी अनिवार्य है, जो 2019 में उस वक्त सामने आई थी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार वाराणसी की लोकसभा सीट से नामांकन भरने के लिए काशी पहुंचे थे. उस वक्त पीएम के नामांकन के दौरान प्रकाश सिंह बादल नासिर मौजूद थे, बल्कि प्रधानमंत्री ने उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया था.

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के निधन की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया. वे उनकी अंत्येष्टि में हिस्सा लेने के लिए पंजाब जाने वाले हैं. प्रकाश सिंह बादल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच काफी करीबी रिश्ते थे और वह हमेशा उनको पूरा सम्मान भी देते थे. वाराणसी में 2019 के दौरान जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना दूसरा नामांकन दाखिल करने के लिए वाराणसी पहुंचे थे, उस वक्त बीजेपी गठबंधन के सभी सहयोगी दल के प्रमुख नेता भी प्रधानमंत्री के नामांकन में शामिल होने आए थे.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के साथ पीएम मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता (फाइल फोटो)

इस दौरान अकाली दल के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की मौजूदगी भी नामांकन कक्ष के पीछे बनाए गए खास कक्ष में देखने को मिली थी. यहां पर प्रधानमंत्री ने नामांकन से पहले प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए थे और उनका आशीर्वाद लेकर ही नामांकन करने के लिए रवाना हुए थे. यह तस्वीर काफी चर्चा में रही थी. बीजेपी का अपने सहयोगी दलों के साथ रिश्ता किस तरह से मजबूत है, यह संदेश भी दिया गया था. फिलहाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रकाश सिंह बादल के रिश्तों को और मजबूत करने वाली यह तस्वीर अब भी सोशल मीडिया पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें:भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी बोले- चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों की होगी जीत, कैराना से अब नहीं होता पलायन

Last Updated : Apr 26, 2023, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details